विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

VIDEO: त्योहारों को लेकर स्टेशनों पर उमड़ी भीड़, सूरत में मची भगदड़, एक की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में रेलवे स्टेशनों पर भी भारी भीड़ देखी गई. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि नई दिल्ली के स्टेशन खचाखच भरा हुआ है. जबकि यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं.

Read Time: 5 mins
VIDEO: त्योहारों को लेकर स्टेशनों पर उमड़ी भीड़, सूरत में मची भगदड़, एक की मौत
त्योहारों को लेकर ट्रेनों में बढ़ी यात्रियों की भीड़
नई दिल्ली:

दीपावली और छठ पर अपने घर जाने वाले यात्रियों ने रेलवे के इंतजाम की पोल खोलकर रख दी है. इन दिनों स्टेशनों पर मुसाफिरों की इतनी भीड़ है कि कइयों को रिजर्वेशन होने के बाद भी ट्रेन छूट जा रही है. यही हाल ट्रेन के अंदर का भी है. जहां पैर रखने तक की जगह नहीं बची है. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें ट्रेन के अंदर यात्रियों की बेतहाशा भीड़ दिख रही है. साथ ही डिब्बों के बाहर लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं, जिसमें कई यात्री फंसे हुए हैं और अपने गंतव्य तक पहुंचने में असमर्थ हैं. सूरत में तो स्टेशन पर इतनी भीड़ थी कि वहां ट्रेन पकड़ने के चक्कर में भगदड़ मच गई. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल भी हो गए. 

सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ को लेकर सरोजनी कुमारी, पुलिस अधीक्षक, पश्चिम रेलवे वडोदरा ने कहा कि सूरत रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई; एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

वहीं, एक ऐसे ही शख्स ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट कर दावा किया उसके पास ट्रेन की कंफर्म टिकट होने के बाद भी वो ट्रेन के अंदर तक नहीं घुस पाया. यह घटना गुजरात के वडोदरा की है. 

उसने एक्स पर लिखा कि भारतीय रेलवे का प्रबंधन इन दिनों सबसे खराब है. मेरी दिवाली बर्बाद करने के लिए धन्यवाद. थर्ड एसी का कन्फर्म टिकट होने पर भी आपको यही मिलता है. पुलिस से कोई मदद नहीं मिली. मेरे जैसे कई लोग टिकट होने के बाद भी ट्रेन में सवार नहीं हो सके. 

उसने आगे लिखा कि ट्रेन में भीड़ ही इतनी थी कि मुझे अंदर तक घुसने नहीं मिला. अंदर जो लोग पहले से मौजूद थे. उन लोगों ने ट्रेन के कोच के दरवाजे को भी बंद कर लिया था. वो किसी को भी ट्रेन के डब्बे में घुसने नहीं दे रहे थे. पुलिस ने भी इतनी भीड़ देखकर मदद से साफ इनकार कर दिया. 

वडोदरा के डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए रेलवे पुलिस से घटना की जांच करने को कहा है. 

ऐसा ही कुछ हाल राष्ट्रीय राजधानी में रेलवे स्टेशनों पर भी भारी भीड़ देखी गई. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि नई दिल्ली के स्टेशन खचाखच भरा हुआ है. जबकि यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं.

सूरत में, शनिवार को बिहार जाने वाली एक विशेष ट्रेन की ओर यात्रियों की एक बड़ी भीड़ उमड़ने से भगदड़ मच गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बेहोशी की कई घटनाओं की भी पुष्टि की है.


पुलिस ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ जमा होने के कारण कुछ यात्रियों को घबराहट और चक्कर आने का अनुभव हुआ.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं आतंकी हमले? पैटर्न में क्या दिख रहा बदलाव?
VIDEO: त्योहारों को लेकर स्टेशनों पर उमड़ी भीड़, सूरत में मची भगदड़, एक की मौत
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Next Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;