VIDEO: तिरंगे के साथ राजस्‍थान के रेगिस्‍तान पर BSF का यह मार्च आपको कराएगा गर्व का अहसास..

बीएसएफ के मार्च के इस वीडियो को लोगों की भरपूर सराहना हासिल हुई है और उन्‍होंने इसे लेकर देशभक्ति की भावना से भरे कमेंट किए हैं.

VIDEO: तिरंगे के साथ राजस्‍थान के रेगिस्‍तान पर BSF का यह मार्च आपको कराएगा गर्व का अहसास..

वीडियो में बीएसएफ दल को तिरंगा थामे राजस्‍थान की रेत में मार्च करते हुए देखा जा सकता है

Azadi ka amrit mahotsav: आजादी के अमृत महोत्‍सव के अवसर पर देश जश्‍न में डूबा है. आजादी की 75वीं सालगिरह पर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने "हर घर तिरंगा" (Har Ghar Tiranga) अभियान के अंतर्गत सभी लोगों से अपने घरों या प्रतिष्‍ठानों में 13 से 15 अगस्‍त तक राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराने की अपील की है. इस मौके पर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya)ने "हर घर तिरंगा" अभियान में भाग लेने वाले सीमा सुरक्षा बल (BSF) का मनोहारी वीडियो शेयर किया है. ट्विटर पर जारी किए गए इस वीडियो में बीएसएफ के दल को देश की शान का प्रतीक तिरंगा थामे राजस्‍थान की रेत के टीलों पर मार्च करते हुए देखा जा सकता है. अनोखी जुगलबंदी के तहत जहां इस वीडियो में कुछ जवान पैदल हैं जबकि अन्‍य ऊंट पर सवार हैं, इन सभी ने तिरंगा ले रखा है.

बीएसएफ के मार्च के इस वीडियो को लोगों की भरपूर सराहना हासिल हुई है और उन्‍होंने इसे लेकर देशभक्ति की भावना से भरे कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा, "कुछ ऐसा है जो हमारा तिरंगा हर भारतीय तक पहुंचता है. हम इसे महसूस कर सकते हैं लेकिन इस भावना को शब्‍द बयां नहीं कर सकते. यह हमारा गौरव है और सब कुछ इसके नीचे है. हम 1.3 अरब देशवासी इसके सामने सिर झुकाते हैं. जय हिंद. "

आजादी के अमृत महोत्‍सव पर केंद्र सरकार ने ध्‍वज संहिता (Flag Code) में बड़ा बदलाव किया है, जिसके तहत अब तिरंगा दिन और रात दोनों समय फहराए जाने की अनुमति रहेगी. साथ ही अब पॉलिएस्टर और मशीन से बने राष्ट्रीय ध्वज का भी उपयोग किया जा सकता है. ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव' के के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है.

* भारत में नए COVID-19 केसों में 3.3 फीसदी बढ़ोतरी, 24 घंटे में 20,551 मामले
* मध्य प्रदेश: पंचायत चुनाव जीतने वाली महिलाओं को दिलाई गई शपथ, पहले पतियों ने ली थी शपथ
* क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है...? BJP का राहुल गांधी पर पलटवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देशभर में 20 करोड़ तिरंगा फहराने की तैयारी, फैक्ट्री में बनाए जा रहे झंडे