VHP ने किया फिल्म आदिपुरुष का विरोध, कहा- भगवान राम और रावण को ऐसे दिखाना हिंदू धर्म का मजाक

‘आदिपुरुष’ का टीजर जारी होने के बाद से इसका विरोध शुरू हो गया है. प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान स्टारर फिल्म अगले साल 12 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली है.

VHP ने किया फिल्म आदिपुरुष का विरोध, कहा- भगवान राम और रावण को ऐसे दिखाना हिंदू धर्म का मजाक

फिल्म में रावण के रोल में सैफ अली खान के लुक को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया जा रहा है.

रामायण के किरदारों पर आधारित फिल्‍म 'आदिपुरुष' (Adipurush) की रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है. विश्‍व हिन्‍दू परिषद (Vishva Hindu Parishad) ने फिल्‍म के ‘टीजर' में भगवान राम (Lord Ram), लक्ष्‍मण (Lakshman) और रावण (Ravana) जैसे किरदारों के फिल्‍मांकन के तरीके पर ऐतराज जताया है. विश्व हिंदू परिषद ने आगाह किया है कि फिल्‍म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के संभल में विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रचार प्रमुख अजय शर्मा ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि फिल्‍म ‘आदिपुरुष' में न केवल भगवान राम, बल्कि रावण और लक्ष्मण को जिस गलत तरीके से फिल्‍माया गया है, वह हिंदू धर्म का मजाक है. उन्‍होंने दावा किया कि इस फिल्म में जिस तरह से रावण को दिखाया है वह रामायण और अन्‍य सम्‍बन्धित धर्मशास्‍त्रों के अनुरूप नहीं है. अजय शर्मा ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद अपने संतों के नेतृत्व में इस फिल्‍म को सिनेमाघरों में लगने नहीं देगी. परिषद फिल्‍म को रोकने का प्रयास करेगी.

संभल में विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रचार प्रमुख अजय शर्मा ने फिल्म सेंसर बोर्ड को लेकर सवाल करते हुए आरोप लगाया कि बोर्ड मनमाने और गैर जिम्‍मेदाराना तरीके से काम कर रहा है. उन्होंने मांग की कि बोर्ड अगर अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर पा रहा है, तो सरकार को उसे भंग कर देना चाहिए.

फिल्‍म ‘आदिपुरुष' का ‘टीजर' जारी होने के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया है. नेताओं से लेकर फिल्‍म कलाकारों तक ने इसकी आलोचना की है. उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी कहा है कि फिल्म के जरिए हिंदू समाज की भावनाओं पर हमला किया गया है और इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है.

रामायण महाकाव्‍य से प्रेरित फिल्‍म ‘आदिपुरुष' जनवरी 2023 में प्रदर्शित होगी. फिल्‍म में भगवान राम के किरदार में अभिनेता प्रभास नजर आएंगे. कृति सेनन सीता और सैफ अली खान रावण की भूमिका में हैं. लगभग 500 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्‍म का निर्देशन ओम राउत ने किया है. बीते रविवार को अयोध्या में एक इवेंट आयोजित करके इस फिल्म का 1.46 मिनट का टीजर रिलीज किया गया. इसके बाद से ही विवाद बढ़ने लगा. फिल्म में जिस तरह से रावण और हनुमान के लुक को दिखाया गया है, उसका खास तौर पर विरोध हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म में लंकेश रावण के रोल में सैफ अली खान के लुक को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया जा रहा है. अजीब हेयरस्टाइल और लंबी दाढ़ी के साथ रावण बने सैफ की तुलना औरंगजेब और अलाउद्दीन खिलजी से की जा रही है. वहीं, हनुमान को बिना मूंछों वाले दाढ़ी के साथ लेदर के ड्रेस में दिखाया गया है, इसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर #BoycottAdipurush और #BanAdipurush से यूजर इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं.    



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)