विज्ञापन
This Article is From Mar 24, 2024

Lok Sabha Election : BJP की पांचवीं लिस्ट में कई बड़े नेता हुए बेटिकट, कुछ सीटों पर बदले उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में कई वरिष्ठ नेताओं का टिकट बीजेपी ने काट लिया है. गाजियाबाद से केंद्रीय मंत्री वीके सिंह,  बदायूं से संघमित्रा मौर्या, पीलीभीत से वरुण गांधी,बरेली से संतोष गंगवार को बीजेपी ने बेटिकट कर दिया है.

Lok Sabha Election : BJP की पांचवीं लिस्ट में कई बड़े नेता हुए बेटिकट, कुछ सीटों पर बदले उम्मीदवार
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections 2024) के लिए रविवार को 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी. पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की जगह गाजियाबाद से स्थानीय विधायक अतुल गर्ग को टिकट दिया है जबकि बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट काटकर उनके स्थान पर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है. उत्तर प्रदेश के बदायूं से संघमित्रा मौर्या का भी टिकट काट लिया है.  संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया गया है. बिहार और झारखंड में तीन-तीन सांसदों का टिकट बीजेपी ने काट लिया है. 

यूपी में इन नेताओं का कट गया टिकट
उत्तर प्रदेश में कई वरिष्ठ नेताओं का टिकट बीजेपी ने काट लिया है. गाजियाबाद से केंद्रीय मंत्री वीके सिंह,  बदायूं से संघमित्रा मौर्या, पीलीभीत से वरुण गांधी,बरेली से संतोष गंगवार को बीजेपी ने बेटिकट कर दिया है. वहीं  बाराबंकी लोकसभा सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार बदल दिया है.  भाजपा ने अपनी पांचवीं सूची में बाराबंकी से राजरानी रावत के नाम का ऐलान किया है. आपको बता दें कि बाराबंकी से मौजूदा सांसद उपेंद्र सिंह रावत को टिकट मिलने के बाद उनका कथित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. 

बिहार में भी तीन सांसद हुए बेटिकट
बिहार में बीजेपी ने तीन सांसदों के टिकट काट लिए हैं.   केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बक्सर से टिकट कट गया है. उनकी जगह पर मिथिलेश तिवारी को टिकट दिया गया है. वहीं सासाराम से छेदी पासवान का टिकट भी पार्टी ने काट लिया है उनकी जगह पर शिवेश राम को उम्मीदवार बनाया गया है. मुजफ्फरपुर से अजय निषाद की जगह पर राज भूषण निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है. 

झारखंड में बीजेपी ने दुमका सीट पर बदला उम्मीदवार
झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने अपने सांसदों का टिकट काट लिया है. चतरा से सुनील सोरेन बेटिकट हो गए हैं. उनकी जगह पर कालीचरण सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. धनबाद से तीन बार के सांसद पशुपति नाथ सिंह का टिकट कट गया है. उनकी जगह पर ढुलू महतो को उम्मीदवार बनाया गया है.  दुमका सीट से सुनील सोरेन का टिकट कट गया है. सुनील सोरेन की जगह पर हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- :

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कुर्सी संभालते ही सीएम नायब सैनी का बड़ा ऐलान, कोटे के अंदर कोटा तत्काल लागू करेंगे
Lok Sabha Election : BJP की पांचवीं लिस्ट में कई बड़े नेता हुए बेटिकट, कुछ सीटों पर बदले उम्मीदवार
झारखंड विधानसभा चुनाव का 13 और 20 नवंबर को 2 चरणों में होगा मतदान, यहां जानिए हर अपडेट
Next Article
झारखंड विधानसभा चुनाव का 13 और 20 नवंबर को 2 चरणों में होगा मतदान, यहां जानिए हर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com