विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर से कांग्रेस ने सुनील शर्मा को बनाया उम्‍मीदवार... तो भड़के शशि थरूर, जानें पूरा मामला

सुनील शर्मा सफाई दे रहे हैं कि इस मंच से उनका कोई सीधा संबंध नहीं है. वहीं, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर भी सुनील शर्मा को उम्‍मीदवार बनाए जाने पर भड़क गए हैं.

Read Time: 3 mins
जयपुर से कांग्रेस ने सुनील शर्मा को बनाया उम्‍मीदवार... तो भड़के शशि थरूर, जानें पूरा मामला
"द जयपुर डायलॉग्स से कभी नहीं रहा वास्ता": कांग्रेस उम्मीदवार सुनील शर्मा की सफाई
नई दिल्‍ली:

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की तीसरी सूची में अधीर रंजन चौधरी जैसे बड़े नाम शामिल हैं, लेकिन पार्टी द्वारा जयपुर के उम्‍मीदवार के चयन ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं. इस सीट के लिए पार्टी की पसंद सुनील शर्मा पिछले दो दिनों से एक मंच 'द जयपुर डायलॉग्स' के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर चर्चा का विषय बनकर उभरे हैं, जो कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं का मजाक उड़ाने के लिए जाना जाता है. हालांकि, अब सुनील शर्मा सफाई दे रहे हैं कि इस मंच से उनका कोई सीधा संबंध नहीं है. वहीं, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर भी सुनील शर्मा को उम्‍मीदवार बनाए जाने पर भड़क गए हैं.

सुनील शर्मा की सफाई 

अब सुनील शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने जयपुर डायलॉग्स द्वारा आयोजित कुछ पैनल चर्चाओं में भाग लिया है, लेकिन उनका इसके प्रबंधन से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "मैं कभी भी जयपुर डायलॉग्स यूट्यूब चैनल के प्रबंधन से जुड़ा नहीं था. मुझे अक्सर टीवी चैनलों और यूट्यूब प्लेटफार्मों द्वारा कांग्रेस के दृष्टिकोण को स्पष्ट करने के लिए एक पैनलिस्ट के रूप में आमंत्रित किया जाता है. उसी तरह, जयपुर डायलॉग्स ने मुझे सामाजिक मुद्दों पर बोलने और विस्तार से कांग्रेस का दृष्टिकोण बताने के लिए आमंत्रित किया.वहां मैंने धार्मिक कट्टरता का कड़ा विरोध किया."

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने जयपुर डायलॉग्स फोरम कंपनी प्रोफ़ाइल के स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं, जिसमें निदेशक के रूप में सुनील शर्मा का नाम बताया गया है. कांग्रेस उम्मीदवार ने अपनी सफाई में कहा है कि वह काफी पहले ही कंपनी से अलग हो चुके हैं और अब निहित स्वार्थों के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं. उन्होंने यह भी दावा किया है कि जयपुर डायलॉग्स फोरम कंपनी का यूट्यूब प्रोफाइल, द जयपुर डायलॉग्स को प्रबंधित करने वालों के साथ कोई संबंध नहीं है.

लेकिन जयपुर डायलॉग्स वेबसाइट और कंपनी प्रोफ़ाइल पर पते समान हैं. और वेबसाइट यूट्यूब पेज पर ले जाती है. वास्तव में सुनील शर्मा यह दावा करते प्रतीत होते हैं कि वह कंपनी से जुड़े थे, लेकिन इसके सोशल मीडिया हैंडल से नहीं.

भड़के शशि थरूर...! 

कांग्रेस के चयन को लेकर असमंजस की स्थिति के बीच, पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से उम्मीदवार शशि थरूर ने जयपुर डायलॉग्स हैंडल को लेकर  उन पर निशाना साधते हुए पोस्ट को हरी झंडी दिखाई है. इस बात पर आश्चर्य जताते हुए कि कथित तौर पर मंच से जुड़ा हुआ व्यक्ति कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची में कैसे शामिल हो गया...! थरूर ने पोस्ट किया, "24 अकबर के रास्ते में उसे किसी प्रकार की पॉलीन एपिफेनी से गुजरना पड़ा होगा!" जबकि 24 अकबर रोड कांग्रेस मुख्यालय का पता है, "पॉलिन एपिफेनी" न्यू टेस्टामेंट की घटना को दर्शाता है जिसने पॉल द एपोस्टल को ईसाइयों पर अत्याचार करना बंद कर दिया और जीसस का अनुयायी बन गया.

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"आपको तो निचली अदालत से भी जमानत... ", केजरीवाल से दिल्ली हाईकोर्ट
जयपुर से कांग्रेस ने सुनील शर्मा को बनाया उम्‍मीदवार... तो भड़के शशि थरूर, जानें पूरा मामला
जान बची तो लाखों पाए...कुएं में फंसे तेंदुए की समझदारी तो देखिए -Video
Next Article
जान बची तो लाखों पाए...कुएं में फंसे तेंदुए की समझदारी तो देखिए -Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com