विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2023

उत्तराखंड सुरंग हादसा: प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव ने सिलक्यारा में बचाव कार्यों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव डॉ. पीके मिश्र ने सुरंग में फंसे श्रमिकों के परिजनों से भी मुलाकात करके उनका हौसला बढ़ाया और कहा कि पूरा देश श्रमिकों की शीघ्र और सुरक्षित निकासी के लिए दुआ कर रहा है.

Read Time: 3 mins
उत्तराखंड सुरंग हादसा: प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव ने सिलक्यारा में बचाव कार्यों का लिया जायजा
उत्तरकाशी (उत्तराखंड):

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रमुख सचिव डॉ. पीके मिश्र ने सोमवार को सिलक्यारा पहुंचकर पिछले दो सप्ताह से फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए चलाए जा रहे बचाव कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने ग्राफिक्स प्रेजेंटेशन एवं मैपिंग के माध्यम से साढ़े चार किलोमीटर लंबी निर्माणाधीन सुरंग की भौगोलिक स्थिति को समझा. प्रमोद कुमार मिश्र ने सुरंग के अंदर चल रहे बचाव कार्य की बारीकियों को समझा और अधिकारियों के साथ ही इस काम में जुटे इंजीनियर और श्रमिकों से बात करके उनका हौसला बढ़ाया.

इस मौके पर उन्होंने मलबे में फंसी ऑगर मशीन के ब्लेड एवं शैफ्ट को काटने वाले श्रमिकों से बात कर उनकी सराहना की. उन्होंने अधिकारियों को अंदर फंसे श्रमिकों के साथ राहत बचाव कार्य में जुटे सभी लोगों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए.

प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव ने सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों के लिए भेजी जा रही भोजन सामग्री के बारे में जानकारी ली. उन्होंने सुरंग में राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) द्वारा स्थापित ‘ऑडियो कम्युनिकेशन सेटअप' (श्रव्य संचार प्रणाली) एवं बीएसएनएल द्वारा स्थापित ‘टेलीफोनिक कम्युनिकेशन सिस्टम' (दूरसंचार प्रणाली) के माध्यम से अंदर फंसे गब्बर सिंह सहित अन्य श्रमिकों से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना.

उन्होंने श्रमिकों से अपना ध्यान रखने के लिए कहा और उन्हें बताया कि बचाव अभियान में सभी लोग मेहनत कर रहे हैं और कई मोर्चों पर कार्य जारी है. उन्होंने कहा कि सभी को जल्द बाहर निकालने की कोशिश जारी है.

Latest and Breaking News on NDTV

मिश्र ने सुरंग में फंसे श्रमिकों के परिजनों से भी मुलाकात करकउनका हौसला बढ़ाया और कहा कि पूरा देश श्रमिकों की शीघ्र और सुरक्षित निकासी के लिए दुआ कर रहा है.

उन्होंने कहा कि परिजनों को हौसला बनाए रखना होगा, सरकार उनके साथ खड़ी है. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रही सिलक्यारा सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था, जिसके कारण उसमें काम कर रहे 41 श्रमिक फंस गए थे. उन्हें बाहर निकालने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चीन फिर बॉर्डर पर कुछ गलत करने की फिराक में, सैटेलाइट इमेज से खुलासा
उत्तराखंड सुरंग हादसा: प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव ने सिलक्यारा में बचाव कार्यों का लिया जायजा
दिल्ली में बारिश ने दिलाई गर्मी से हल्की राहत, फिर बढ़ेगा गर्मी का सितम; जानें कब से बदलेगा मौसम
Next Article
दिल्ली में बारिश ने दिलाई गर्मी से हल्की राहत, फिर बढ़ेगा गर्मी का सितम; जानें कब से बदलेगा मौसम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;