विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2022

उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में बस खाई में गिरने से 25 लोगों की मौत, 50 लोग थे सवार

उत्तराखंड में बीती रात पौड़ी गढ़वाल में बस हादसे में 25 लोगों की मौत (Death) हो गई. पुलिस और एसडीआरएफ ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया; घायलों को पास के अस्पतालों (Hospitals) में भर्ती कराया. डीजीपी अशोक कुमार (DGP Ashok Kumar) ने इस बात की पुष्टि की है.घटना स्थल पर पुलिस और एसडीआरएफ (SDRF) की टीम स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

Read Time: 3 mins
उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में बस खाई में गिरने से 25 लोगों की मौत, 50 लोग थे सवार
उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल जिले में बस खाई में गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई है.
पौड़ी गढ़वाल:

उत्तराखंड में बीती रात हुई पौड़ी गढ़वाल में हुये बस हादसे में 25 लोगों की मौत (Death) हो गई. पुलिस और एसडीआरएफ ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया; घायलों को पास के अस्पतालों (Hospitals) में भर्ती कराया गया है. डीजीपी अशोक कुमार ने इस बात की पुष्टि की है.

पीएम मोदी  जताया दुख

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के पौड़ी में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना है कि जो लोग घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. बचाव कार्य जारी है. प्रभावितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी.

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के पौड़ी जिले के बीरोंखाल इलाके में 45-50 लोगों को लेकर जा रही एक बस के रात खाई में गिर गई, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई. बस शादी समारोह के लिए लालढांग से बीरोंखाल के एक गांव की ओर जा रही थी जो सिमरी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

रात में स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया, लेकिन अंधेरे के कारण बचावकर्मियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं थी. गांव वालों ने अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट के सहारे लोगों को खोजा.

दुर्घटनास्थल पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पर पहुंच गए हैं. बचाव कार्य के लिए एंबुलेंस, जीवनरक्षक उपकरण भी मौके पर भेजे गए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पौड़ी में बस दुर्घटना के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए देहरादून में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कार्यालय का दौरा किया है.

ये भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तीन साल में 47 प्रतिशत भारतीयों से हो चुकी है वित्तीय धोखाधड़ी: सर्वेक्षण
उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में बस खाई में गिरने से 25 लोगों की मौत, 50 लोग थे सवार
'पवन नहीं, आंधी है...' कौन हैं पवन कल्याण, क्या करती हैं पत्नी और बच्चे, जानिए सबकुछ
Next Article
'पवन नहीं, आंधी है...' कौन हैं पवन कल्याण, क्या करती हैं पत्नी और बच्चे, जानिए सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;