उत्तर प्रदेश : संभल कोल्ड स्टोरेज के दो मालिक गिरफ्तार, छत गिरने से 14 लोगों की हुई थी मौत

जिलाधिकारी ने बताया कि मुरादाबाद के एक अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि छह को छुट्टी दे दी गई है. शुक्रवार को मुरादाबाद के आधिकारिक दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उस अस्पताल में गए थे.

उत्तर प्रदेश : संभल कोल्ड स्टोरेज के दो मालिक गिरफ्तार, छत गिरने से 14 लोगों की हुई थी मौत

त्तर प्रदेश पुलिस ने संभल जिले में स्थित कोल्ड स्टोरेज के दो मालिकों को गिरफ्तार किया है.

संभल:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने संभल जिले में स्थित उस कोल्ड स्टोरेज के दो मालिकों को गिरफ्तार किया है, जिसकी छत गिरने से 14 लोगों की मौत हो गयी थी. संभल के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘कोल्ड स्टोरेज के मालिकों अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को हल्द्वानी (उत्तराखंड के जिले) से गिरफ्तार किया गया है.'' बंसल ने शुक्रवार को बताया था कि छत गिरने की इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि मुरादाबाद के एक अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि छह को छुट्टी दे दी गई है. संभल दिल्ली से लगभग 158 किलोमीटर और राज्य की राजधानी लखनऊ से 350 किलोमीटर दूर है. इस बीच शुक्रवार को मुरादाबाद के आधिकारिक दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उस अस्पताल में गए थे, जहां घायलों का उपचार चल रहा है. योगी ने घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों को नि:शुल्क इलाज उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने छत गिरने की इस घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है.

इससे पहले, पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) शलभ माथुर ने बताया था कि कोल्ड स्टोरेज के मालिकों अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें
दिल्ली-NCR में तेज बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना, देश के इन हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार
CBI और ED निष्पक्ष काम कर रही, जांच किए जा रहे अधिकतर मामले UPA शासन में दर्ज हुए : शाह