दिल्ली-NCR में तेज बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना, देश के इन हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार

आईएमडी (IMD) के चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार की रात, अगले कुछ घंटों में शहर में गरज और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है. कोयम्बटूर और कन्याकुमारी सहित कई जिलों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली-NCR में तेज बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना, देश के इन हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार

दिल्ली में बूंदाबांदी के साथ आज दिन की शुरूआत हुई.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र और तमिलनाडु तक कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. दिल्ली में तो बूंदाबांदी के साथ ही दिन की शुरूआत हुई. दिल्ली के आसपास के इलाकों में दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं, जिससे अधिकतम तापमान नियंत्रित रहेगा.भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक अधिकारी ने बताया कि हिमालयी क्षेत्र के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में पड़ेगी
उत्तर प्रदेश की बात करें तो आगरा, अलीगढ़, औरैया, बदायूं, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हापुड़ हरदोई, हरिद्वार, ज्योतिबा फुले नगर, कन्नौज, कानपुर नगर, कांशीराम नगर, खीरी, लखनऊ, महामाया नगर, मथुरा, मैनपुरी, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर और शामली में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ बारिश या गरज के साथ बौछारें होंगी. 

हिमाचल प्रदेश के इन जिलों में...
हिमाचल प्रदेश के बद्दी, सोलन,ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, किन्नौर, कुल्लू, लाहुल और स्पिति, मंडी, शिमला, सिरमौर में अगले 3-4 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश या तेज हवाओं (30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ छींटे और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है.

पंजाब के इन जिलों में...
पंजाब के बरनाला, चंडीगढ़, फतेहगढ़ साहिब, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला, लुधियाना, मोगा, पटियाला, रूपनगर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतारन के कुछ स्थानों पर अगले 3-4 घंटों के दौरान ओलावृष्टि और तेज हवाओं (30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ एक या दो बार बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

चेन्नई में आंधी, बिजली गिरने की चेतावनी
आईएमडी के चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार की रात, अगले कुछ घंटों में शहर में गरज और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है. कृष्णगिरी, धर्मपुरी, इरोड, सलेम, कोयम्बटूर, थिरुपुर, थेनी, डिंडीगुल, मदुरै, विरुधुनगर, रामनाथपुरम, तेनकासी, थूथुकुडी, थिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आगे कहा,"तमिलनाडु और पुडुचेरी के तिरुवल्लुर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट, वेल्लोर, थिरुपत्तूर, तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कल्लाकुरिची, कुड्डालोर, करूर, नामक्कल, नीलगिरी और शिवगंगई जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में तूफान और बिजली गिरने की संभावना
महाराष्ट्र के नागपुर में आईएमडी ने राज्य के कुछ हिस्सों में तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट और 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, "विदर्भ के कुछ जिलों में तूफान, हवा और बिजली गिरने के साथ बारिश की संभावना है."अधिकारी ने आगे बताया, "गढ़चिरौली, गोंदिया, यवतमाल और नागपुर में ओलावृष्टि होने की संभावना है. अगले 24 घंटों के लिए नारंगी अलर्ट जारी किया गया है और अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है."