UP Violence : 227 उपद्रवी गिरफ्तार, सीएम योगी ने प्रभावित जिलों के DM-SSP से लिया हालात का जायजा

मोहम्मद पैगंबर (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी के विरोध में यूपी (UP) के कई शहरों में हिंसा (violence) करने के आरोप में राज्य भर से 227 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

UP Violence : 227 उपद्रवी गिरफ्तार, सीएम योगी ने प्रभावित जिलों के DM-SSP से लिया हालात का जायजा

यूपी के अलग-अलग शहरों में हिंसा करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा (Violence) के मामले में अब तक 227 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है. मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हिंसा प्रभावित जिलों के डीएम और एसएसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर जिले के हालात का जायजा लिया है. 

अपर पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस संबंध में राज्य में अब 227 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 48, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 25 और फिरोजाबाद में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच, हिंसा करने वालों को परोक्ष चेतावनी देते हुए, उप्र के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, 'उपद्रवी याद रखें, हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार ज़रूर आता है. कुमार ने अपने ट्वीट के साथ एक इमारत को ध्वस्त करते हुए एक बुलडोजर की तस्वीर भी ट्वीट की.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुलदीप बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से किया बर्खास्त

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा, ''विगत दिनों प्रदेश के विभिन्न शहरों में माहौल बिगाड़ने के लिए हुए अराजक प्रयासों में शामिल समाजविरोधी तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी. ऐसे असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज मे कोई स्थान नहीं है. यह ध्यान रखें कि किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और सहारनपुर समेत कई जिलों में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कल जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी और पथराव किया था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 11 साल का बच्चा 80 फीट गहरे बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी

लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर और लखनऊ जिलों से नमाज के बाद नारेबाजी की सूचना मिली थी. उन्होंने कहा कि सहारनपुर, मुरादाबाद और रामपुर में जुमे की नमाज के बाद लोगों ने सड़कों पर नारेबाजी की थी. पुलिस के मुताबिक लखनऊ के चौक इलाके में स्थित टीले वाली वाली मस्जिद के अंदर भी कुछ देर के लिए नारेबाजी हुई थी.

सहारनपुर से मिली सूचना के अनुसार नमाज के बाद कुछ लोगों ने हाथों मे तख्तियां लेकर नारेबाजी की थी. पुलिस ने बताया कि नेहरू बाजार इलाके में कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जबकि देवबंद में भी नमाज के बाद मदरसे के कुछ छात्रों ने पोस्टर-बैनर लेकर नारेबाजी की थी.
 

Video : पैगंबर विवाद मामले में मारे गए युवक के भाई ने कहा, 'मेरे भाई का कोई दुश्मन नहीं था'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com