विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलला के दरबार में पहुंचे यूपी के विधायक, अखिलेश यादव ने नहीं स्वीकारा निमंत्रण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचें. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के नेतृत्व में सभी सदस्य विधान भवन से बसों में अयोध्‍या पहुचे.

Read Time: 3 mins
रामलला के दरबार में पहुंचे यूपी के विधायक, अखिलेश यादव ने नहीं स्वीकारा निमंत्रण
आज रामलला की पूजा-अर्चना करेंगे उप्र के विधायक...
लखनऊ/अयोध्या:

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के सदस्य आज अयोध्या में भगवान रामलला की पूजा-अर्चना करने पहुंच गए हैं. विधानसभा सदस्य 11.30 से बजे अयोध्या पहुंचे. यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष की ओर से मिला अयोध्या जाने का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना के आमंत्रण पर विधानमंडल के सदस्य अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन कर रहे हैं.

हमें भगवान श्री राम बुलाएंगे, तब जायेंगे- अखिलेश यादव

महाना ने शनिवार को सदन में बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव से कहा, "आप हमारे साथ कल अयोध्या चलिए" इस पर यादव ने कहा, "हमें भगवान श्री राम बुलाएंगे, तब जायेंगे." बाद में योगी आदित्यनाथ ने यादव पर निशाना साधते हुए कहा, "अध्‍यक्ष जी ने आपको एक आमंत्रण दिया उसे आपने नकार दिया. अयोध्‍या आप जाना नहीं चाहते, आप अक्सर ब्रिटेन जाते हैं और आप जानते हैं कि आपके टिकट कौन बुक करता है."

यूपीी विधानसभा में हैं 400 विधायक 

राज्य विधानसभा में फिलहाल 400 विधायक हैं वहीं विधान परिषद में करीब सौ सदस्य हैं, लेकिन अयोध्या जाने वाले सदस्यों की सटीक संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है. राज्य विधानसभा में मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी के 252, उसके सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के 13, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) के छह और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के छह विधायक हैं. इसके अलावा राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के 108, राष्‍ट्रीय लोकदल के नौ, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के दो, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के दो और बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक हैं.

रालोद-बसपा विधायक जा रहे अयोध्‍या 

उत्तर प्रदेश विधानसभा में रालोद विधायक दल के नेता राजपाल सिंह बालियान ने शुक्रवार को को बताया था कि 'रालोद के अधिकांश विधायक नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम के 'दर्शन' के लिए 11 फरवरी को अयोध्या जाएंगे.' बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह ने से कहा, "हम अयोध्या जायेंगे. यह विधानसभा अध्यक्ष का आमंत्रण है और वे किसी दल के नहीं हैं, बल्कि सभी ने सर्वसम्मति से उन्हें चुना है."

"भगवान राम हमारे आराध्‍य"

महराजगंज जिले के फरेंदा से कांग्रेस के विधायक वीरेन्द्र चौधरी ने कहा, "अयोध्‍या से कोई दुराव नहीं है, भगवान राम हमारे आराध्‍य हैं, लेकिन रविवार को हमारे क्षेत्र में एक कार्यक्रम पहले से तय होने की वजह से हम नहीं जा सकेंगे, लेकिन हमारी विधायक दल की नेता आराधना मिश्र 'मोना' अयोध्या जाएंगी." वहीं, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नेता रघुराज प्रताप सिंह ने अयोध्या जाने को लेकर उत्साह दिखाया है. उन्‍होंने सदन में अयोध्या जाने के आमंत्रण का स्वागत किया. अपना दल (एस), निषाद और सुभासपा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल हैं.

एक अधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के नेतृत्व में सभी सदस्य विधान भवन से सुबह आठ बजे 10 बस में रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हंगामे के बीच जब PM मोदी ने विपक्षी सांसद को पिलाया पानी
रामलला के दरबार में पहुंचे यूपी के विधायक, अखिलेश यादव ने नहीं स्वीकारा निमंत्रण
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Next Article
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;