विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 15, 2023

यूपी : शाहजहांपुर में बड़ा हादसा, अब तक 11 की मौत, पीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

घटना थाना तिलहर क्षेत्र का बताया जा रहा है. घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही स्थानीय प्रशास ने राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया.

Read Time: 5 mins
यूपी : शाहजहांपुर में बड़ा हादसा, अब तक 11 की मौत, पीएम ने मुआवजे का किया ऐलान
शाहजहांपुर हादसे को लेकर पीएम ने मुआवजे का किया ऐलान
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. मिल रही जानकारी के अनुसार इस हादसे में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पुल से नीचे गिर गई है. घटना के समय इश ट्रैक्टर-ट्रॉली में बड़ी संख्या में लोग सवार थे. घटना थाना तिलहर क्षेत्र का बताया जा रहा है. घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही स्थानीय प्रशासन ने राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया है. अभी तक मिल रही है जानकारी के इस घटना में 11 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने मुआवजे का भी ऐलान किया है. पीएम मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इस घटना में जान गवाने वालों को दो लाख रुपये और घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस आनन्‍द ने इस घटना को लेकर बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है. जिसमें आठ बच्चे, एक पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं. वहीं, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि इस घटना में 24 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें से सात गंभीर रूप से घायलों सहित 21 का सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि तीन अन्य को तिलहर प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति मुर्मू ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने के समाचार से मुझे गहरा दुख हुआ है. अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

सीएम योगी ने हादसे का लिया संज्ञान

घटना को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिला प्रशासन, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारी राहत कार्य के लिए मौके पर पहुंचे हैं. इसके पहले घटनास्‍थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी-ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने बताया कि बिरसिंहपुर के गर्रा नदी पुल पर अजमतपुर गांव से भागवत कथा के लिए जल लेने जा रहे ट्रैक्टर ट्राली चालक ने अपना संतुलन को दिया था. इस वजह से ही ये हादसा हुआ. 

घटना की सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई जिन्होंने ट्राली में दबे लोगों को बाहर निकाला और सभी को तिलहर के स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा जहां पर चिकित्सकों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद इलाज के दौरान पांच लोगों की और मौत हो गई. इस प्रकार हादसे में जान गंवाने वालों की कुल संख्या 11 हो गई है.उन्होंने कहा कि अभी तक के पूछताछ में जानकारी मिली है कि ट्राली पर 30 से अधिक लोग सवार थे.

राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं टीमें

मिल रही जानकारी के इस हादसे के सामने आने के बाद पुलिस और प्रशासन की कई टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं. अभी तक कई लोगों को गंभीर हालत में घटनास्थल से बाहर भी निकाला गया है. जिन्हें बाद में इलाज के लिए पास के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस घटना में कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. जिस वजह से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
228.1 MM की बारिश से 'डूबी' दिल्ली, जून में टूटा 16 साल का रिकॉर्ड
यूपी : शाहजहांपुर में बड़ा हादसा, अब तक 11 की मौत, पीएम ने मुआवजे का किया ऐलान
असम : लड़की से 5 लोगों ने किया सामूहिक बलात्‍कार, तनाव के बाद शहर में अधैसैनिक बल तैनात 
Next Article
असम : लड़की से 5 लोगों ने किया सामूहिक बलात्‍कार, तनाव के बाद शहर में अधैसैनिक बल तैनात 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;