विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2022

लखनऊ के होटल में आग लगने से 4 लोगों की मौत, 10 घायल, हिरासत में होटल मालिक और जीएम

लखनऊ मंडल की आयुक्‍त और लखनऊ विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष रोशन जैकब ने कहा कि इस संबंध में तत्काल सीलिंग की कार्यवाही करते हुए विधि अनुसार प्रक्रिया पूर्ण कर संबंधित होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कराई जाएगी. 

Read Time: 3 mins
लखनऊ के होटल में आग लगने से 4 लोगों की मौत, 10 घायल, हिरासत में होटल मालिक और जीएम
लखनऊ के हजरतगंज में स्थित होटल लेवाना में आग लगी है, बचाव कार्य जारी है.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में चार मंजिला एक होटल में सोमवार सुबह आग लगने से दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई. जबकि कम से कम दस लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. संयुक्त पुलिस आयुक्‍त (कानून-व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने पत्रकारों को बताया कि मामले में पूछताछ के लिए होटल मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल और महा प्रबंधक (जीएम) सागर श्रीवास्तव को हिरासत में ले लिया गया है. 

उन्‍होंने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. मोर्डिया ने कहा कि पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश भर में ऐसी घटनाओं से बचाव के लिए सभी जिले के पुलिस प्रमुखों को जिम्मेदारी सौंपी है कि कहीं भी अग्नि सुरक्षा के मानकों का उल्लंघन न हो और जहां उल्लंघन हो वहां कड़ी कार्रवाई की जाए. 

इस बीच, लखनऊ मंडल की आयुक्‍त और लखनऊ विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष रोशन जैकब ने कहा कि इस संबंध में तत्काल सीलिंग की कार्यवाही करते हुए विधि अनुसार प्रक्रिया पूर्ण कर संबंधित होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कराई जाएगी. 

आग लगाने की यह घटना हजरतगंज के मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित लेवाना सूट होटल में हुई. उन्होंने बताया कि शुरुआत में 10 लोगों को श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल लाया गया था, जिनमें से दो की मौत हो गई. वहीं, सात लोगों का सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है. एक व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 

संयुक्त पुलिस आयुक्‍त (कानून-व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने बताया, ‘‘होटल में कमरों की ली जा रही तलाशी के दौरान गंभीर अवस्था में मिले दो और लोगों को सिविल अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया गया घोषित कर दिया.'' उन्होंने कहा कि इस प्रकार मृतकों की संख्या चार हो गई. 

मोर्डिया ने पत्रकार वार्ता में बताया कि मृतकों की पहचान नाका हिंडोला (लखनऊ) निवासी गुरनूर सिंह आनंद (28), साहिबा कौर उर्फ जसप्रीत (26) निवासी गणेशगंज (लखनऊ), श्राविका संत (18) निवासी इंदिरा नगर (लखनऊ)) और अमन गाजी उर्फ बाबी (22) खुर्रम नगर (लखनऊ) के निवासी के रूप में हुई है. हालांकि, इससे पहले जिला प्रशासन की ओर से जारी एक बयान में श्राविका संत की उम्र (30) और अमन गाजी उर्फ बॉबी की उम्र 35 वर्ष बताई गयी थी. 

घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायलों की हालत के बारे में जानकारी ली और अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें -
-- VIDEO: गरीब सुना रहा था अपना दुख...मुस्कुराकर चल दिए यूपी के डिप्टी CM
-- ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

VIDEO: योगेंद्र यादव ने SKM की कॉर्डिनेशन कमेटी से दिया इस्तीफा, NDTV को बताई ये वजह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मैंने जो भी कहा वह जमीनी हकीकत... भाषण के हटाए गए अंश रिकॉर्ड में शामिल करें, राहुल की अपील
लखनऊ के होटल में आग लगने से 4 लोगों की मौत, 10 घायल, हिरासत में होटल मालिक और जीएम
बिहार में 19 जुलाई से तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा, BPSC ने की तिथियों की घोषणा
Next Article
बिहार में 19 जुलाई से तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा, BPSC ने की तिथियों की घोषणा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;