यूपी : डॉक्टर ने पहले की पत्नी और दो बच्चों की निर्मम हत्या और फिर की खुदकुशी, पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस के अनुसार घटनास्थल से उन्हें एक हथौड़ा, खून के धब्बे और नशीली दवाओं के इंजेक्शन मिले हैं. पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर ने अपनी पत्नी और बच्चों को होश में लाने के लिए दवाएं दीं.

यूपी : डॉक्टर ने पहले की पत्नी और दो बच्चों की निर्मम हत्या और फिर की खुदकुशी, पुलिस ने शुरू की जांच

उत्तर प्रदेश में डॉक्टर ने कथित तौर पर पहले की पत्नी बच्चे की हत्या और फिर की आत्महत्या

खास बातें

  • पुलिस को एक ही घर से मिले हैं चार लोगों के शव
  • शुरुआती जांच में कथित तौर पर हत्या के बाद सुसाइड करना का मामला
  • डॉक्टर ने कथित तौर पर की पहले पत्नी और बच्चे की हत्या

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. रायबरेली के रेलवे कॉलोनी में एक डॉक्टर ने कथित तौर पर पहले अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या की और बाद में खुदकुशी कर ली. पुलिस डॉक्टर के घर से सभी चार शवों को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मृतक डॉक्टर की पहचान अरुण कुमार के रूप में की है. वो नेत्र विशेषज्ञ थे. और फिलहाल राय बरेली के मॉर्डन रेल कोच फैकटरी में पोस्टेड थे. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि वह बीते काफी समय से डिप्रेशन में थे. 

बंद घर में मिला शव

मिर्ज़ापुर के रहने वाले डॉ. कुमार अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रायबरेली में रेलवे क्वार्टर में रहते थे. उन्हें आखिरी बार रविवार को देखा गया था. जब अगले दो दिनों तक उनसे संपर्क नहीं हो सका तो डॉक्टर के सहकर्मी उनके घर गए. जब उनके घर की घंटी बजाने और दरवाजा खटखटाने पर कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया. उन्हें अंदर डॉक्टर, उनकी पत्नी अर्चना, बेटी आदिवा (12) और बेटे आरव (4) के शव मिले. इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी. घटना की सूचना मिलने के बाद जिले के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से होंगे कई खुलासे

पुलिस के अनुसार घटनास्थल से उन्हें एक हथौड़ा, खून के धब्बे और नशीली दवाओं के इंजेक्शन मिले हैं. पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर ने अपनी पत्नी और बच्चों को होश में लाने के लिए दवाएं दीं. फिर उनके सिर पर वार कर हत्या कर दी. डॉक्टर ने पहले इन हत्याओं के बाद खुदकुशी करने के लिए पहले अपनी कलाई काटने की कोशिश की, लेकिन जब बात नहीं बनी तो फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना को लेकर रायबरेली के एसपी आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि अब तक हमने घटनास्थल से कई सबूत जुटाए हैं. साथ ही शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से और भी खुलासे होंगे. 

"हम हर पहलू की जांच कर रहे हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने आगे कहा कि एक पड़ोसी कमल कुमार दास ने कहा कि इस घटना के बाद इलाके के लोग सदमे में हैं. मृतक डॉक्टर अपने मरीजों और दूसरों के साथ बहुत अच्छे थे. ऐसे में ये संभावना है कि इस घटना के पीछे जरूर कोई पारिवारिक समस्या होगी, इसलिए ऐसा हुआ. घटना के बाद लखनऊ रेंज के आईजी तरूण गौबा मौके पर पहुंचे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें कुछ पड़ोसियों और सहकर्मियों से जानकारी मिली है कि डॉ. कुमार पर आक्रामकता का हमला किया गया था. उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि वह अक्सर लोगों के साथ गुस्से में रहता था. हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं.