"JDU में टूट निश्चित, कई सांसद और विधायक हैं नाराज": केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस का दावा

चिराग पासवान को लेकर पशुपति पारस ने कहा कि चिराग पासवान तय करें कि वे किसके साथ हैं? उन्होंने कहा कि चिराग़ पासवान और हमारी पार्टी का विलय नहीं होगा. बीजेपी के कुछ लोग ऐसा चाहते हैं पर मैंने साफ़ मना कर दिया है.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कई राजनीतिक दलों में जारी उठापटक के बीच केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने NDTV से बात करते हुए दावा किया है कि बिहार में सत्ताधारी पार्टी जदयू में बड़ी टूट होने वाली है. पारस ने कहा कि नीतीश कुमार जिस तरह से राहुल गांधी को सपोर्ट कर रहे हैं इससे कई विधायक और सांसद असहज हैं. इन नेताओं को राजद के साथ गठबंधन भी नहीं पसंद है. यही कारण है कि जदयू में बड़ी टूट होने वाली है.

"बीजेपी चाहती है कि चिराग पासवान के साथ पार्टी का विलय हो जाए"

अपने भतीजे चिराग पासवान को लेकर पशुपति पारस ने कहा कि चिराग पासवान तय करें कि वे किसके साथ हैं? उन्होंने कहा कि चिराग़ पासवान और हमारी पार्टी का विलय नहीं होगा. बीजेपी के कुछ लोग ऐसा चाहते हैं पर मैंने साफ़ मना कर दिया है. चिराग एनडीए में अगर शामिल होते हैं तो समर्थन नहीं करुंगा लेकिन विरोध भी नहीं करुंगा.  चिराग पासवान को मंत्री बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसे मंत्री बनाया जाएगा यह पीएम का विशेषाधिकार है.

सुशील मोदी ने भी JDU में टूट का किया दावा

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भी बड़ा दावा करते हुए कहा है कि जेडीयू के कई विधायक और सांसद बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि अब जेडीयू में भगदड़ मचेगी, लेकिन नीतीश कुमार के वापस एनडीए में आने का कोई सवाल नहीं. क्योंकि गृह मंत्री अमित शाह ने पहले ही साफ कर दिया है. चाहे नीतीश जो कर लें उनकी NDA में वापसी नहीं होगी. 

एनसीपी में हुई है बड़ी टूट

रविवार को महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी दल एनसीपी में बड़ी टूट हुई थी. विपक्ष के नेता रहे अजित पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ एनडीए सरकार में शामिल हो गए थे. अजित पवार को एकनाथ शिंदे की सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. साथ ही उनके समर्थक 8 विधायकों को भी राज्य सरकार में जगह दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-