"हम किसी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेंगे" : भतीजे की बगावत पर बोले शरद पवार

महाराष्‍ट्र के सतारा में शरद पवार का शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला. यहां शरद पवार के साथ समर्थकों का हुजूम नजर आया. शरद यावद के साथ पृथ्‍वीराज चौहान भी मौजद रहे.

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अपने मार्गदर्शक और महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री दिवंगत यशवंतराव चव्हाण को कराड में उनके स्मारक पर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान शरद पवार कराड में शक्ति प्रदर्शन करते हुए भी नजर आए. यहां शरद पवार के साथ समर्थकों का हुजूम नजर आ रहा है. शरद यावद के साथ पृथ्‍वीराज चौहान भी मौजद रहे. यहां शरद पवार ने कहा कि हमारे कुछ लोग दूसरे दलों को तोड़ने की भाजपा की रणनीति का शिकार हो गए हैं. इसके बाद की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शरद पवार ने कहा, "हम किसी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेंगे. भाजपा राजनीति को दूषित कर रही है.  बीजेपी विपक्ष को खत्म करना चाहती है. लेकिन समर्थकों की बदौलत एनसीपी फिर खड़ी होगी. अब असली लड़ाई एनसीपी के चुनाव चिह्न घड़ी के लिए है.

यहां भतीजे के विद्रोह के बाद शरद पवार ने कहा कि आज समाज में खाई पैदा की जा रही है. जाति, धर्म के आधार पर समाज को बांटा जा रहा है. मेरी लड़ाई सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ है. मैं लड़ता रहूंगा. जातिवादी राजनीति महाराष्‍ट्र में नहीं चलेगी. हम उद्धव  ठाकरे के साथ मिलकर समाज की सेवा कर रहे थे, लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार को गिरा दिया. कई राज्‍यों में पार्टी को तोड़ने की कोशिश हो रही है. हमें मिलकर नई शुरुआत करनी है. 

सोमवार को सुबह पुणे से कराड के लिए रवाना हुए और रास्ते में कई समर्थकों से मिलने के लिए रुके जो सड़क के किनारे उनका स्वागत करने और उन्हें समर्थन देने के लिए एकत्रित हुए थे. कराड में शरद पवार का हजारों समर्थकों और स्थानीय विधायक बालासाहेब पाटिल ने स्वागत किया. कराड से नाता रखने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण भी उनके साथ मौजूद थे.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने एकनाथ शिंदे नीत महाराष्ट्र सरकार में रविवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली थी. इसे राकांपा के संस्थापक शरद पवार के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. शरद पवार ने 24 वर्ष पहले राकांपा की स्थापना की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :-