केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे का किया मुआयना, दो घंटे में सफर तय करने का लक्ष्य

दिल्ली-देहरादून ग्रीनफील्ड एक्सेस कंट्रोल्ड एक्सप्रेस-वे दिल्ली के अक्षरधाम के पास डीएमई से शुरू होकर शास्त्री पार्क, खजूरी खास, मंडोला बागपत के खेकड़ा में ईपीई इंटरचेंज से शामली, सहारनपुर होकर देहरादून तक बन रहा है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे का किया मुआयना, दो घंटे में सफर तय करने का लक्ष्य

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-देहरादून ग्रीनफील्ड एक्सेस कंट्रोल्ड एक्सप्रेस-वे का मुआयना किया. नितिन गडकरी ने पहले चरण में राष्ट्रीय राजमार्ग 709B पर अक्षरधाम से ईपीई क्रॉसिंग तक के सेक्शन की जानकारी ली. दिल्ली से देहरादून के सफर को 2 घंटे में तय करने का लक्ष्य है. इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, सांसद सत्यपाल सिंह, सांसद मनोज तिवारी और उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद तथा दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधुड़ी भी मौजूद थे.

अक्षरधाम से ईपीई क्रॉसिंग तक 31.6 किमी के शुरुआती हिस्से में, मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र से गुजरते हुए, निर्बाध आवाजाही को सक्षम करने के लिए राजमार्ग के 18 किमी तक के क्षेत्र को ऊपर उठाया गया है. इस सेक्शन को 6 लेन के साथ 6 लेन सर्विस रोड के साथ डिजाइन किया गया है। इस सेक्शन में 3 nos.एलिवेटेड सेक्शन्स, 4 आरओबी (जिनमें से 3 एलिवेटेड सेक्शन के भीतर हैं), 1 वीयूपी, 6 एलवीयूपी, 62 बस शेल्टर्स, 57 किमी सर्विस रोड और लगभग 17 किमी एलिवेटेड रोड का प्रावधान है.

12 हजार करोड़ रुपये की लागत से बन रहा 212 किमी 6 लेन दिल्ली-देहरादून ग्रीनफील्ड एक्सेस कंट्रोल्ड एक्सप्रेस-वे दिल्ली के अक्षरधाम के पास डीएमई से शुरू होकर शास्त्री पार्क, खजूरी खास, मंडोला बागपत के खेकड़ा में ईपीई इंटरचेंज से शामली, सहारनपुर होकर देहरादून तक बन रहा है.

ये पढ़ें:

दिल्ली के गाजीपुर का 20 लाख टन कचरा अर्बन एक्सटेंशन रोड प्रोजेक्ट-2 में होगा इस्तेमाल : नितिन गडकरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली से चंडीगढ़ कार से मात्र दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा, नितिन गडकरी ने किया अर्बन एक्सटेंशन रोड का मुआयना