विज्ञापन
This Article is From Feb 01, 2024

"बिगड़ैल बेटा" केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का हेमंत सोरेन पर हमला

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को देर शाम को मुख्यमंत्री पद त्याग दिया. उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया. हेमंत सोरेन से बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सात घंटों तक पूछताछ की. इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया और फिर ईडी ने उनको गिरफ्तार कर लिया.

"बिगड़ैल बेटा" केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का हेमंत सोरेन पर हमला

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने  झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन पर प्रहार करते हुए कहा कि वो "बिगड़ैल बेटा" हैं. उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें जनता का पैसा लूटने का कोई अधिकार नहीं है.

किरेन रिजिजू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा "मैं एक पिछड़े इलाके का आदिवासी हूं. मुझे आपकी टिप्पणी हास्यास्पद लगती है. अगर शिबू सोरेन जी यह डायलॉग कहते हैं तो मैं मान सकता हूं, लेकिन एक बिगड़ैल बेटे को यह डायलॉग शोभा नहीं देता. वैसे भी आदिवासियों के पास इसका लाइसेंस नहीं है जनता का पैसा लूटो''

उनकी टिप्पणी एक्स पर हेमंत सोरेन की पोस्ट के जवाब में आई, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह डरे हुए नहीं हैं और हार स्वीकार नहीं करेंगे.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को देर शाम को मुख्यमंत्री पद त्याग दिया. उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया. हेमंत सोरेन से बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सात घंटों तक पूछताछ की. इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया और फिर ईडी ने उनको गिरफ्तार कर लिया. अब अब चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. चंपई सोरेन हेमंत सोरेन के करीबी बताए जाते हैं.  चंपई सोरेन फिलहाल झारखंड सरकार के यातायात, अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री हैं. वे झारखंड मुक्ति मोर्चा के उपाध्यक्ष भी हैं. 

ईडी हेमंत सोरेन के खिलाफ जमीन घोटाले की जांच कर रहा है. इस मामले में रांची के चेशायर होम रोड में सेना की जमीन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खरीदने और बेचने का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुसार झारखंड में ‘माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व को गैर कानूनी तरीके से बदलने के एक बड़े रैकेट' की जांच के तहत हेमंत सोरेन से पूछताछ की गई.

इसे भी पढ़ें- "यह एक विराम है..." : गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन के X हैंडल पर पोस्ट की गई कविता


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पृथ्वी से टकराएगा बड़ा सौर तूफान, नासा ने दी चेतावनी, क्या भारत पर पड़ेगा असर?
"बिगड़ैल बेटा" केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का हेमंत सोरेन पर हमला
सोनम वांगचुक से मिलने बवाना थाने पहुंचीं CM आतिशी को रोका गया, बोलीं- 'LG से रोकने के लिए कॉल आया होगा'
Next Article
सोनम वांगचुक से मिलने बवाना थाने पहुंचीं CM आतिशी को रोका गया, बोलीं- 'LG से रोकने के लिए कॉल आया होगा'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com