Ukraine and Russia War : रूस, यूक्रेन ने युद्ध शुरू होने के बाद से सबसे बड़ी कैदी अदला-बदली की घोषणा की

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर सैनिकों का जश्न मनाते एक वीडियो पोस्ट किया है. इस पोस्ट में जेलेंस्की ने कहा है कि हमारे 200 से अधिक सैनिक और रूसी नागरिकों की अदला-बदली हुई है. ज़ेलेंस्की ने बाद के एक संदेश में इस अदला-बदली को "अच्छी खबर" बताते हुए कहा, "आदान-प्रदान में एक लंबा विराम था, लेकिन बातचीत में कोई विराम नहीं था."

Ukraine and Russia War : रूस, यूक्रेन ने युद्ध शुरू होने के बाद से सबसे बड़ी कैदी अदला-बदली की घोषणा की

Ukraine and Russia War :यूक्रेन और रूस के बीच अभी भी युद्ध जारी है. लगातार हमले की खबर देखने को मिलती रहती है. अभी हाल ही में दोनों देशों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, बुधवार को जारी किए गए एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों देश दो-दो सौ से अधिक युद्धबंदी सैनिकों (Largest Prisoner Swap Since War Began) और नागरिकों की अदला-बदली होगी. अधिकारियों ने बताया कि यह इस युद्ध में अब तक की सबसे बड़ी बंदी अदला-बदली बताया है. देखा जाए तो फरवरी 2022 में मॉस्को के आक्रमण के बाद से दोनों युद्धरत पक्षों ने दर्जनों आदान-प्रदान किए हैं, हालांकि, यह प्रक्रिया पिछले साल रुक गई थी.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (Ukraine President Volodymyr Zelensky) ने टेलीग्राम पर सैनिकों का जश्न मनाते एक वीडियो पोस्ट किया है. इस पोस्ट में जेलेंस्की ने कहा है कि हमारे 200 से अधिक सैनिक और रूसी नागरिकों की अदला-बदली हुई है. ज़ेलेंस्की ने बाद के एक संदेश में इस अदला-बदली को "अच्छी खबर" बताते हुए कहा, "आदान-प्रदान में एक लंबा विराम था, लेकिन बातचीत में कोई विराम नहीं था." लगभग पांच महीनों में किसी भी पक्ष ने आदान-प्रदान की घोषणा नहीं की, जिसके कारण कीव ने मास्को पर राजनीतिक कारणों से जानबूझकर सौदों को अवरुद्ध करने का आरोप लगाया.

इस मुद्दे पर रूस के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी कि 248 सैनिक वापस आ गए हैं. सभी सैनिकों को डॉक्टर के पास जांच के लिए भेज दिया गया है. इस मुद्दे पर यूएई ने कहा है कि यह सौदा रूस और यूक्रेन दोनों के बीच दोस्ती को दर्शाता है.देखा जाए तो दोनों देशों के बीच जंग अभी भी जा रही है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें- रूस के हवाई हमले के 72 घंटे  बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया पलटवार, कहा- रूस का मनोबल तोड़ने का प्रयास