रूस के हवाई हमले के 72 घंटे  बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया पलटवार, कहा- रूस का मनोबल तोड़ने का प्रयास 

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की का संदेश 72 घंटे से भी कम समय बाद आया जब मॉस्को ने यूक्रेनी शहरों पर मिसाइलों और ड्रोनों की बौछार शुरू कर दी, जिसमें युद्ध शुरू होने के बाद से सबसे बड़े हवाई हमलों में से एक में 39 लोग मारे गए. इस घटना से राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की काफी आहत हैं.

रूस के हवाई हमले के 72 घंटे  बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया पलटवार, कहा- रूस का मनोबल तोड़ने का प्रयास 

Russia-Ukraine War Updates: रूस के Ukraine पर हवाई हमले में 39 लोग मारे गए और 160 से ज्यादा घायल हुए हैं. अब Ukraine ने जवाबी कारवाई करते हुए रूस पर हमला किया है, जिसमें 10 लोग से ज्यादा लोग मारे गए बताए जा रहे हैं और 40 घायल हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने रविवार को अपने नए साल के संबोधन में 2024 में रूसी सेनाओं के खिलाफ "क्रोध" भड़काने की कसम खाई, इसके बावजूद कि उन्होंने जो कहा वह कीव के लिए समर्थन को "कमजोर" करने का प्रयास था.

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की का संदेश 72 घंटे से भी कम समय बाद आया जब मॉस्को ने यूक्रेनी शहरों पर मिसाइलों और ड्रोनों की बौछार शुरू कर दी, जिसमें युद्ध शुरू होने के बाद से सबसे बड़े हवाई हमलों में से एक में 39 लोग मारे गए. इस घटना से राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की काफी आहत हैं. उन्होंने नए वर्ष के मौके पर कहा कि मॉस्को हमें कमज़ोर करने की कोशिश कर रहा है.

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि अगले साल, दुश्मन को घरेलू उत्पादन का प्रकोप महसूस होगा," ज़ेलेंस्की ने अपने टेलीविजन संबोधन में कहा, जिसमें यूक्रेनी तोपखाने और लड़ाकू जेट के क्लिप दिखाए गए थे.ज़ेलेंस्की ने कहा, यूक्रेन के शस्त्रागार में अगले साल कम से कम "दस लाख" अतिरिक्त ड्रोन होंगे, साथ ही उसके पश्चिमी भागीदारों द्वारा वितरित एफ-16 लड़ाकू जेट भी होंगे.

उन्होंने कहा, "हमारे पायलट पहले से ही एफ-16 जेट में महारत हासिल कर रहे हैं, और हम निश्चित रूप से उन्हें अपने आसमान में देखेंगे," ताकि हमारे दुश्मन निश्चित रूप से देख सकें कि हमारा असली क्रोध क्या है.

युद्ध अब अपने तीसरे कैलेंडर वर्ष में प्रवेश कर रहा है, ज़ेलेंस्की ने अपने पश्चिमी सहयोगियों से संघर्ष से थकान के बढ़ते संकेतों के बीच समर्थन जारी रखने का आग्रह किया है. ज़ेलेंस्की ने अपने संदेश में चेतावनी दी, "यूक्रेनी किसी भी साज़िश, वैश्विक एकजुटता को कम करने, हमारे सहयोगियों के गठबंधन को कमजोर करने के किसी भी प्रयास से अधिक मजबूत हैं."

अरबों डॉलर के पश्चिमी हथियारों के बावजूद, यूक्रेन ने हमलावर रूसी सेनाओं के खिलाफ 2023 के जवाबी हमले में एक बड़ी सफलता हासिल करने के लिए संघर्ष किया. इस बीच मॉस्को ने अग्रिम मोर्चों पर दबाव बढ़ा दिया है, दिसंबर की शुरुआत में पूर्वी शहर मारिंका पर कब्ज़ा कर लिया है और उत्तर-पूर्व में कुपियांस्क पर नियंत्रण के लिए दबाव डाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com