उदयपुर हत्याकांड : "हत्या का वीडियो न देखें, भयानक है...", शहर के शीर्ष पुलिस अधिकारी की अपील

राजस्थान के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमारिया ने कहा कि कन्हैयालाल साहू के हत्याकांड से जुड़ा वीडियो बेहद डराने वाला है. घुमारिया ने मीडिया से भी अपील की है कि वे इस वीडियो को प्रसारित न करें, यह बेहद आपत्तिजनक वीडियो है.

उदयपुर:

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Tailor Murder) को लेकर पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि इस वारदात का भयानक वीडियो न देखें और न सोशल मीडिया या अन्य जगह पर इसे शेयर करें. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमारिया का कहना है कि यह वीडियो लोग न ही देखें, तो बेहतर है.

हत्याकांड के अलावा हत्या की जिम्मेदारी लेने से जुड़े वीडियो भी सामने आए हैं, जो बेहद खौफनाक हैं. राजस्थान के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमारिया ने कहा कि कन्हैयालाल साहू के हत्याकांड से जुड़ा वीडियो बेहद डराने वाला है. घुमारिया ने मीडिया से भी अपील की है कि वे इस वीडियो को प्रसारित न करें, यह बेहद आपत्तिजनक वीडियो है.

वीडियो साक्ष्यों के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घटना के दौरान कन्हैयालाल उदयपुर के भीड़भरे बाजार में अपनी दुकान पर ही था, तभी दो व्यक्ति उसकी दुकान में घुसे. उन्होंने उसकी हत्या करते हुए उसका वीडियो भी बनाया. इसके बाद उन्होंने अपना वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली. यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला गया. 

कन्हैयालाल उदयपुर के धानमंडी इलाके में अपनी दुकान पर था. तभी दोपहर के वक्त दो युवक उसकी दुकान में घुसे. कुछ ही मिनटों में दोनों हमलावरों ने उस पर बड़े-से चाकू (गंडासा-नुमा चाकू) से हमला कर दिया. उन्होंने इस घटना का वीडियो भी बनाया और फिर हत्या की जिम्मेदारी भी ली. इस वीडियो में हमलावर बता रहे हैं कि उन्होंने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कन्हैयालाल ने पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के लिए सोशल मीडिया पर समर्थन व्यक्त किया था, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भारत के भीतर एक अंतरराष्ट्रीय विवाद और बड़े विरोध को जन्म दिया था. उदयपुर में अब तनाव  देखा जा रहा है; लोकप्रिय पर्यटन स्थल के लिए 600 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भेजा गया है और समूचे राज्य में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है.