मध्य प्रदेश में भारतीय वायुसेना के दो विमान दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट की मौत

IAF Plane Crash रक्षामंत्री ने भारतीय वायुसेना के पायलटों की कुशलता के बारे में जानकारी ली और घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने कलेक्टर से भी बात की.

भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं. लड़ाकू विमानों में एक सुखोई Su-30 और एक मिराज 2000 है. दोनों विमान प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गए. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भारतीय वायुसेना के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर वायुसेना प्रमुख द्वारा मामले की जानकारी दी गई है. सूत्रों के अनुसार, तीनों पायलट में एक पायलट की मौत हो गई है. सुखोई के दोनों पायलट सुरक्षित हैं.

IAF ने भी ट्वीट कर लिखा, "भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान आज सुबह ग्वालियर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए. विमान नियमित परिचालन उड़ान प्रशिक्षण मिशन पर थे. इसमें शामिल तीन पायलटों में से एक को घातक चोटें आईं. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं."

बचाव अभियान जारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, "मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं. विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की ईश्वर से कामना करता हूं." 

रक्षामंत्री बारीकी से निगरानी कर रहे

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भारतीय वायुसेना के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर वायुसेना प्रमुख द्वारा मामले की जानकारी दी गई है. रक्षामंत्री ने भारतीय वायुसेना के पायलटों की कुशलता के बारे में जानकारी ली और घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने कलेक्टर से बात की. 

यह भी पढ़ें-
वायरल हुए "गोपीनाथ का क्या हुआ..." : आनंद महिंद्रा के सवाल का शशि थरूर ने दिया रोचक जवाब
पूर्वी यरुशलम में सिनेगॉग के बाहर गोलीबारी में 7 लोगों की मौत, संदिग्ध भी ढेर
"कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई": राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर कश्मीर पुलिस
बदलने वाला है मौसम : कल से तेज हवा, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें