UP : विधायक और ब्लॉक समिति के अध्यक्ष की हत्या की साजिश रचने में दो गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार (Anil Kumar) ने रविवार को बताया कि शनिवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें ज्ञानपुर के विधायक विपुल दुबे की हत्या करके यहां उपचुनाव करने की बात की जा रही थी.

UP : विधायक और ब्लॉक समिति के अध्यक्ष की हत्या की साजिश रचने में दो गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

भदोही :

उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) जिले में निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल ( Nishad) के विधायक विपुल दुबे और ब्‍लाक समिति के अध्‍यक्ष मनोज मिश्रा (Manoj Mishra) की हत्या की साज़िश की गई. जिसके आरोप में आगरा जेल में बंद पूर्व विधायक विजय मिश्रा, उनकी पूर्व एमएलसी पत्नी, भतीजा और बेटी सहित कुल छह लोगों के खिलाफ जिले के गोपीगंज थाना में रविवार को मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार (Anil Kumar) ने रविवार को बताया कि शनिवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें ज्ञानपुर के विधायक विपुल दुबे की हत्या करके यहां उपचुनाव करने की बात की जा रही थी. उन्होंने बताया कि मामले का संज्ञान लेकर सदाम हुसैन, सोनू तिवारी उर्फ़ शिव कुमार तिवारी को हिरासत में लेकर दोनों से पूछताछ की गई. उन्‍होंने बताया कि पूछताछ में दोनों ने पुलिस को जानकारी दी कि आगरा जेल में बंद विजय मिश्रा और उनके भतीजे मनीष मिश्रा यहां कई बार अदालत में पेशी पर आये थे, जहां दोनों ने मिलकर विधायक विपुल दुबे और वर्तमान में डीघ ब्लाक की तीन सदस्यीय समिति के अध्यक्ष मनोज मिश्रा की हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी.

पूछताछ के हवाले से उन्होंने बताया कि सद्दाम और सोनू ने पूछताछ में कबूल किया कि हम दोनों विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा और बेटी रीमा पांडेय से सुपारी की रकम लेने उनके पुराने घर में गए और वहां जो लोग मिले, उनसे चाची और बेटी को बुलाने की बात कहे पर किसी ने इसका वीडियो बना लिया है, यह जानकारी नहीं थी. पुलिस के मुताबिक बलात्कार करने और वाराणसी की गायिका से सामूहिक दुष्कर्म में पीड़िता के घर में घुस कर हमला करने के मामले मे डीघ ब्लाक प्रमुख बनने के बाद मनीष मिश्रा जौनपुर जेल में बंद है. उनके जेल में बंद होने से विकास कार्यों के संचालन के लिए प्रशासन ने डीह ब्‍लाक में तीन सदस्‍यीय समिति बनाकर मनोज मिश्रा को उसका अध्‍यक्ष बनाया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पूर्व विधायक विजय मिश्रा, उनकी पत्नी रामलली मिश्रा ,भतीजा मनीष मिश्रा, बेटी रीमा पांडेय और सुपारी लेकर हत्या करने का ठेका लेने वाले सद्दाम हुसैन और सोनू तिवारी उर्फ़ शिव कुमार के खिलाफ जिले के गोपीगंज थाने में राज कमल तिवारी ने तहरीर दी जिसके आधार पर धारा 386 (मृत्‍यु की योजना बनाकर वसूली ), 120 बी (साजिश) 115 (दंडनीय अपराध के लिए प्रेरित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्‍होंने बताया कि सद्दाम और सोनू को गिरफ़्तार कर लिया गया है और मामले में जांच की जा रही है. एसपी ने बताया कि विधायक विपुल दुबे के आवास पर पुलिस की गार्द तैनात करने के साथ मनोज मिश्रा को भी सुरक्षा प्रदान कर दी गई है.


इसे भी पढ़ें : गुरुग्राम : दो बच्चियों के साथ बलात्कार के आरोप में युवक गिरफ्तार

UP: गोरखपुर और वाराणसी सहित 13 शहरों में बनेंगे 26 सिटी फारेस्ट

बुलंदशहर : अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान घायल व्यक्ति की मौत, मामला दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी देखें : मदरसा शिक्षा बोर्ड का बड़ा फैसला, UP के मदरसों में राष्‍ट्रगान अब जरूरी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)