विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 06, 2022

'अमित शाह के दौरे से पहले तृणमूल स्टाइल में मर्डर', पार्टी कार्यकर्ता की मौत पर बोली BJP

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह आज दोपहर अर्जुन चौरसिया के घर जाएंगे. बीजेपी ने कहा कि वह मौत के कारण अमित शाह के सभी स्वागत कार्यक्रमों को रद्द कर रही है. गृह मंत्री ने भी पार्टी से हवाई अड्डे पर स्वागत कार्यक्रम रद्द करने को कहा है.

Read Time: 3 mins

BJP ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने अर्जुन चौरसिया की हत्या की है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के कोलकाता दौरे (Kolkata Visit) से कुछ घंटे पहले बीजेपी (BJP) के एक कार्यकर्ता की संदिग्ध अवस्था में लाश मिली है. इस मौत के बाद पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी के बीच नए सिरे से हिंसा और मौतों को बढ़ावा देने के आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं.

बीजेपी की युवा शाखा के सदस्य अर्जुन चौरसिया (Arjun Chowrasia) उत्तरी कोलकाता में अपने घर के पास एक सुनसान इमारत में लटके पाए गए. उन्हें अमित शाह के स्वागत के लिए आयोजित कार्यक्रमों में से एक में आज एक बाइक रैली का नेतृत्व करना था. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि उनकी हत्या सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने की है, जिसने इसका कड़ा खंडन किया है.

अमित शाह के 'बंगाल में हत्या' वाले बयान पर ममता बनर्जी का पलटवार, यूपी को लेकर कह दी बड़ी बात

बीजेपी की बंगाल इकाई ने एक ट्वीट में कहा, "27 वर्षीय भाजयुमो मंडल उपाध्यक्ष अर्जुन चौरसिया की उत्तरी कोलकाता में बेरहमी से हत्या कर उनकी लाश लटका दी गई. विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की यह लगातार हत्या पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के पतन को उजागर करती है. पिछले एक साल में 57 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है. टीएमसी ने मानवता का गला घोंट दिया है!" 

बंगाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने आरोप लगाया है कि अमित शाह की यात्रा के कारण तृणमूल के शीर्ष नेताओं के आदेश पर उस व्यक्ति की हत्या की गई है. उन्होंने कहा, "हमारे कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया की हत्या तृणमूल शैली में इसलिए की गई क्योंकि आज गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम होने वाले हैं. इस घटना में न केवल निचले स्तर के टीएमसी नेता शामिल हैं बल्कि शीर्ष नेतृत्व भी शामिल है." 

"कोरोना खत्म होने के बाद नागरिकता कानून लागू करेंगे": बंगाल में बोले अमित शाह

उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया है. तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने कहा, "हमारे खिलाफ आरोप निराधार हैं. पुलिस को मामले की जांच करने दें."

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह आज दोपहर अर्जुन चौरसिया के घर जाएंगे. बीजेपी ने कहा कि वह मौत के कारण अमित शाह के सभी स्वागत कार्यक्रमों को रद्द कर रही है. गृह मंत्री ने भी पार्टी से हवाई अड्डे पर स्वागत कार्यक्रम रद्द करने को कहा है. पिछले साल बंगाल चुनाव हारने के बाद अमित शाह पहली बार कोलकाता का दौरा कर रहे हैं.

वीडियो : "कोरोना के बाद लागू करेंगे CAA": गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BSP के तमिलनाडु चीफ का मर्डर, दोस्तों से कर रहे थे बातचीत, तभी आए बदमाश और मार दी कुल्हाड़ी
'अमित शाह के दौरे से पहले तृणमूल स्टाइल में मर्डर', पार्टी कार्यकर्ता की मौत पर बोली BJP
ई श्रीधरन से लेकर स्वर्ग फाउंडेशन तक... देखिए NDTV Infrashakti Awards के विजेताओं की पूरी लिस्ट
Next Article
ई श्रीधरन से लेकर स्वर्ग फाउंडेशन तक... देखिए NDTV Infrashakti Awards के विजेताओं की पूरी लिस्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;