विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 06, 2022

अमित शाह के 'बंगाल में हत्या' वाले बयान पर ममता बनर्जी का पलटवार, यूपी को लेकर कह दी बड़ी बात

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बीते दिनों ये कहा था कि अगर कोई पश्चिम बंगाल जाता है तो उसकी हत्या हो सकती है. इसपर सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "अगर कोई कहता है कि बंगाल मत जाओ, अगर तुम बंगाल गए तो मारे जाओगे, तो मुझे बुरा लगता है. बंगाल अन्य राज्यों की तुलना में काफी बेहतर है." 

Read Time: 4 mins
अमित शाह के 'बंगाल में हत्या' वाले बयान पर ममता बनर्जी का पलटवार, यूपी को लेकर कह दी बड़ी बात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (File Photo)
कोलकाता::

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को बीजेपी (BJP) शासित राज्य उत्तर प्रदेश की खराब विधि व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की स्थिति बाकी राज्यों से कई ज्यादा बेहतर है. दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बीते दिनों ये कहा था कि अगर कोई पश्चिम बंगाल जाता है तो उसकी हत्या हो सकती है. बीजेपी नेता के इसी बयान पर पलटवार करते हुए टीएमसी (TMC) सुप्रीमो ने उक्त बातें कही हैं.

सत्ता में अपने तीसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर राजधानी के नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, "अगर कोई कहता है कि बंगाल मत जाओ, अगर तुम बंगाल गए तो मारे जाओगे, तो मुझे बुरा लगता है. बंगाल अन्य राज्यों की तुलना में काफी बेहतर है." 

सीएम ममता ने बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश पर निशाना साधते हुए कहा, "आज यूपी में अगर लड़कियां इंसाफ लेने जाती हैं, तो पीड़िता को आरोपी बनाया जाता है. लेकिन यहां हम ऐसा नहीं करते. दोषी होने पर हम अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं को भी नहीं छोड़ते हैं. लेकिन कुछ लोग हैं, जो फेक वीडियो शेयर करते रहते हैं." 

उन्होंने कहा कि राजनीति करने के लिए आपको सामाजिक काम करना होगा. ऐसे में आज मैं एक बार फिर अपनी माताओं और बहनों के सामने शपथ लेती हूं कि जब तक मैं सत्ता में हूं, तब तक मैं बंगाल के लिए काम करूंगी. बंगाल भारत के लिए पथ प्रदर्शक साबित होगा. 

संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बीते 11 सालों से सत्ता में है. ऐसे में अगर किसी में हिम्मत है तो वो मेरे द्वारा किए गए कामों को चुनौती दे. मैं उनका जवाब देने देने को तैयार हूं. बात करनी है तो मुद्दों पर करें. मेरे खिलाफ बोलने, गुमराह करने और साजिश रचने से कोई फायदा नहीं है." 

सीएम ममता ने कहा, "लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं, उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं राज्य की जनता के हित में राजनीति करने में विश्वास रखती हूं. हमारे यहां दुर्गा पूजा मनाने वाले ईद भी मनाते हैं. हम सभी त्योहार एक साथ मनाते हैं."
बता दें कि बीते छह अप्रैल को गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि अगर कोई पश्चिम बंगाल गया तो उसकी हत्या हो सकती है. मंत्री की इस टिप्पणी का टीएमसी सांसदों ने विरोध किया था.

शाह ने राज्यसभा में कहा था, "आप गुजरात गए थे? मुझे नहीं पता कि गुजरात में आम आदमी पार्टी के खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज की गई है या नहीं. अगर उन्होंने कुछ किया होगा, तो प्राथमिकी दर्ज की जा सकती थी. लेकिन अगर आप बंगाल जाते, तो आप मारे जा सकते थे. ये अच्छा है कि आप वहां नहीं गए.”

यह भी पढ़ें -

एक बार नागरिक घोषित हो जाने के बाद दूसरी बार मामले की सुनवाई नहीं : गौहाटी हाई कोर्ट

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर विवाद में आज होगा सर्वे, मुस्लिम पक्ष ने वीडियोग्राफी पर जताई आपत्ति

Video : न्यायिक व्यवस्था पर मंथन के दौरान ममता बनर्जी के बोलते वक्त बंद किया गया बाहर का स्पीकर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सरकार के खिलाफ क्‍या है प्‍लान, पहली बार संसद में चुनकर आए चंद्रशेखर आजाद ने जानें क्‍या कहा
अमित शाह के 'बंगाल में हत्या' वाले बयान पर ममता बनर्जी का पलटवार, यूपी को लेकर कह दी बड़ी बात
तब फूट-फूटकर रोए थे चंद्रबाबू नायडू...खाई थी कसम, जानें क्या हुआ था ऐसा और कैसे पूरी की प्रतिज्ञा
Next Article
तब फूट-फूटकर रोए थे चंद्रबाबू नायडू...खाई थी कसम, जानें क्या हुआ था ऐसा और कैसे पूरी की प्रतिज्ञा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;