मशहूर क्रिकेटर सलीम दुर्रानी को श्रद्धांजलि, सलमान खुर्शीद बोले- देश उनके योगदान को याद रखेगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील सलमान खुर्शीद ने भी सलीम दुर्रानी को याद किया. खुर्शीद ने कहा कि भारतीय क्रिकेट आज जिस मुकाम पर पहुंचा है, उसकी शुरुआत सलीम दुर्रानी ने की थी. देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा.  

मशहूर क्रिकेटर सलीम दुर्रानी को श्रद्धांजलि, सलमान खुर्शीद बोले- देश उनके योगदान को याद रखेगा

सलमान खुर्शीद ने सलीम दुर्रानी को श्रद्धांजलि दी.

नई दिल्‍ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सलीम दुर्रानी (Salim Durani) को दिल्‍ली के प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया में श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर सलीम दुर्रानी का परिवार भी मौजूद रहा. उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए राजनीति और क्रिकेट की हस्तियों के साथ ही खेल से जुड़े पत्रकार भी उपस्थित थे. बता दें कि सलीम दुर्रानी का 88 साल की उम्र में 2 अप्रैल को लंबी बीमारी के बाद गुजरात के जामनगर में निधन हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया था. 

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी की शोक सभा में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील सलमान खुर्शीद ने भी उन्‍हें याद किया. खुर्शीद ने कहा कि भारतीय क्रिकेट आज जिस मुकाम पर पहुंचा है, उसकी शुरुआत सलीम दुर्रानी ने की थी. देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा.  

इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक इंदर मलिक ने जामनगर से आए सलीम दुर्रानी के परिवार का अभिनंदन किया और सलीम दुर्रानी की यादें साझा कीं. 

बता दें कि सलीम दुर्रानी भारतीय टीम के मशहूर ऑलराउंडर थे, जिन्हें आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता था. भारत के लिए उन्‍होंने अपना पहला टेस्ट मैच 1 जनवरी 1960 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला था. देश के लिए लगभग 13 साल क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने कुल 29 टेस्ट मैचों में 25.04 की औसत से 1202 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से एक शतक और 7 अर्धशतक देखने को मिले. सलीम दुर्रानी अपने फैंस की मांग पर छक्का लगाया करते थे. वो ऐसे क्रिकेटर थे जिन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 'महान क्रिकेटर, अपने आप में एक संस्थान थे,' सलीम दुर्रानी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक
* भारत का वह क्रिकेटर जो अफगानिस्तान से आया, दर्शकों की मांग पर मारता था छक्का, बाद में एक्टर भी बना
* भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का 88 साल की उम्र में निधन