"मेरे पैन कार्ड का दुरुपयोग": इनकम टैक्स विभाग ने मध्य प्रदेश के स्टूडेंट को भेजा 46 करोड़ का नोटिस

छात्र प्रमोद ने कहा कि जब उनको इनकम टैक्स (Income Tax) से पैन कार्ड दुरुपयोग मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने संबंधित विभाग से बात की. इसके बाद उन्होंने कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

मध्य प्रदेश में छात्र के पैन कार्ड का दुरुपयोग.(प्रतीकात्मक फटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले एक छात्र के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. उसने पैन कार्ड का दुरुपयोग (PAN Card Misused) कर करोड़ों का लेनदेन किया जा रहा था, उसको इस बात की भनक तक नहीं लगी. मामले का पता चलने के बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. कॉलेज में पढ़ने वाले लड़ने ने उसके बैंक अकाउंट से 46 करोड़ रुपए के लेनदेन की शिकायत ग्वालियर जिले की पुलिस से की, ये जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी. शिकायतकर्ता लड़के की पहचान ग्वालियर के रहने वाले 25 साल के प्रमोद कुमार दंडोतिया के रूप में हुई है.

छात्र को मिला इनकम टैक्स का नोटिस

इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग का नोटिस मिलने के बाद उसे मामले का पता चला. इनकम टैक्स विभाग और जीएसटी विभाग ने उसे नोटिस भोजकर बताया कि उसके पैन कार्ड के जरिए एक कंपनी साल 2021 में रजिस्टर की गई, जो दिल्ली और मुंबई में चल रही है. 

ये भी देखे:

बार-बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई

छात्र प्रमोद ने कहा कि जब उनको इनकम टैक्स से इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने संबंधित विभाग से बात की. इसके बाद उन्होंने कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. शुक्रवार को वह दोबारा अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और फिर से अपनी शिकायत दर्ज कराई. वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-NDTV बैटलग्राउंड : कर्नाटक में मोदी फैक्टर कितना कारगर? क्या मिशन-370 में करेगा मदद | क्या BJP के लिए दक्षिण का दरवाजा खुलेगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-जब जेल में बंद मुख्तार अंसारी की अपने बेटे से फोन पर हुई थी आखिरी बातचीत, सुनें- वायरल ऑडियो