विज्ञापन

नाम बदलकर लॉज में छुपी थी ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां, दिखाई थी नकली ID, ड्राइवर को बताया बेटा

ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक लॉज में रूम बुक करने के लिए फेक आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसने लॉज तक पहुंचने के लिए एक प्राइवेट कैब हायर की थी.

नाम बदलकर लॉज में छुपी थी ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां, दिखाई थी नकली ID, ड्राइवर को बताया बेटा
मनोरमा खेडकर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे ​​पिस्तौल से किसानों को धमकाती नजर आ रही थीं.
पुणे:

फर्जीवाड़े के मामले में घिरीं ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. अब उनका परिवार भी जांच के दायरे में हैं. पूजा खेडकर की मां मनोरमा को पुणे ग्रामीण पुलिस ने किसानों को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, मनोरमा खेडकर रायगढ़ के महाड के एक लॉज में नाम बदलकर रुकी थीं. लॉज के रूम में उनके साथ कैब ड्राइवर भी था. मनोरमा ने उसे अपना बेटा बताया था. 

सूत्रों ने NDTV को बताया कि ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक लॉज में रूम बुक करने के लिए फेक आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसने लॉज तक पहुंचने के लिए एक प्राइवेट कैब हायर की थी. मनोरमा कैब ड्राइवर के साथ एक ही रूम में ठहरी हुई थी. 

सिविल सेवा के अधिकारियों पर किन नियमों के तहत होती है कार्रवाई, जानें पूजा खेडकर कैसे फंसी?

किसान को धमकाने का वीडियो हुआ था वायरल
मनोरमा खेडकर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे ​​पिस्तौल से किसानों को धमकाती नजर आ रही थीं. 13 जुलाई को मनोरमा समेत 7 लोगों के खिलाफ पौड पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था. FIR में आर्म्स एक्ट के चार्ज भी शामिल किए गए. केस दर्ज होने के बाद से वह फरार हो गई थीं. पुलिस की कई टीमें वायरल वीडियो से जुड़े मामले में मनोरमा खेडकर और उनके पति दिलीप खेडकर की तलाश कर रही थी. मनोरमा को सुबह अरेस्ट किया गया. पुणे की एक अदालत ने उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. वहीं, दिलीप खेडकर की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

सूत्रों के मुताबिक, "मनोरमा ने एक प्राइवेट टैक्सी किराए पर ली और लॉज पहुंची. वह कैब ड्राइवर के साथ वहां रह रही थी. लॉज में उन्होंने अपनी पहचान इंदुबाई के रूप में दी थी." पुलिस सूत्रों ने कहा है कि GPS का इस्तेमाल करके मनोरमा खेडकर की लोकेशन का पता लगाया गया. पुलिस ने उन्हें रात 2 बजे हिरासत में लिया और सुबह गिरफ्तारी की. 

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के दिव्यांगता सर्टिफिकेट में किसी फैक्ट्री का पता, उठ रहे कई सवाल

किसान ने लगाए मनोरमा पर जमीन हड़पने की कोशिश के आरोप
पीड़ित किसान कुलदीप पासलकर ने दावा किया कि मनोरमा खेडकर जबरदस्ती उनकी जमीन हड़पने की कोशिश कर रही हैं. खेडकर परिवार ने बाउंसर की मदद से पड़ोसी किसानों की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की.

विवादों में क्यो है पूजा खेडकर?
ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर OBC और विकलांगता कोटे का गलत इस्तेमाल कर फर्जीवाड़े का आरोप है. पूजा खेडकर 202 बैच की IAS अधिकारी हैं. उन्होंने UPSC परीक्षा में ऑल इंडिया 841 रैंक हासिल की है. उन्हें परमानेंट अपॉइंटमेंट से पहले पुणे डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ऑफिस में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर अपॉइंट किया गया था. लेकिन वो अपनी गाड़ी पर लाल-नीली बत्ती और महाराष्ट्र सरकार का स्टिकर लगाकर घूमती थीं. विवाद के बाद उन्हें एकेडमी वापस बुला लिया गया है.

पुलिस ने ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां को किया गिरफ्तार, मेडिकल के बाद कोर्ट में करेंगे पेश

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गुजरात : जामनगर में पटरी पर लौट रही है जिंदगी, बाढ़ के बाद अब युद्ध स्तर पर सफाई का काम जारी
नाम बदलकर लॉज में छुपी थी ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां, दिखाई थी नकली ID, ड्राइवर को बताया बेटा
कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर पर सियासी संग्राम: 'अगर बंगाल जला तो आग दिल्ली तक लगेगी...', ममता की खुली धमकी 
Next Article
कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर पर सियासी संग्राम: 'अगर बंगाल जला तो आग दिल्ली तक लगेगी...', ममता की खुली धमकी 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;