विज्ञापन

क्या IAS पूजा खेडकर ने दिव्यांगता को लेकर बोला था झूठ? OBC के दावे पर भी उठ रहे सवाल

पूजा खेडकर कई विवादों में रही हैं उनके ऊपर पुणे कलेक्टर ऑफिस में एक वरिष्ठ अधिकारी की नेमप्लेट हटाने का भी आरोप लगा था.

क्या IAS पूजा खेडकर ने दिव्यांगता को लेकर बोला था झूठ? OBC के दावे पर भी उठ रहे सवाल
नई दिल्ली:

ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर (Puja Khedkar) को लेकर एक बाद एक विवाद सामने आ रहे हैं. अब उनके एक हलफनामे में नेत्रहीन और मानसिक रूप से अक्षम होने का दावा करने का मामला सामने आया है. हालांकि नेत्रहीन होने की पुष्टि के लिए होने वाले आवश्यक टेस्ट में हिस्सा लेने से वो अब तक बचती रही हैं. अब तक 6 बार वो जांच के लिए उपस्थित नहीं हुई हैं. जानकारी के अनुसार  पहला टेस्ट अप्रैल 2022 में दिल्ली के एम्स में निर्धारित किया गया था. उन्होंने कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव होने का दावा करते हुए इसे टाल दिया था. इसके बाद भी कई बार वह टेस्ट के लिए उपस्थित नहीं हुईं.  सितंबर में छठी बार उन्होंने केवल आधा ही भाग लिया; वह दृष्टि दोष का आकलन करने के लिए एमआरआई टेस्ट के लिए उपस्थित नहीं हुईं.

हालांकि आयोग ने बाद में उनके चयन को चुनौती दी और फरवरी 2023 में एक ट्रिब्यूनल ने उनके खिलाफ फैसला सुनाया. फिर भी, किसी तरह वह अपनी सिविल सेवा नियुक्ति की पुष्टि कराने में सफल रहीं. खेडकर द्वारा ओबीसी या अन्य पिछड़ा वर्ग का का लाभ भी उठाया गया है जिसे लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. 

कई तरह के विवादों से रहा है नाता
विवादों में रहने वाली पुजा खेडकर ने बिना इजाजत के अपने  निजी लग्जरी ऑडी गाड़ी पर सायरन का इस्तेमाल किया था. जिस कारण उनका ट्रांसफर पुणे से वाशिम कर दिया गया. पुणे कलेक्टर सुहास दीवसे ने एक रिपोर्ट दी थी जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने ऑफिस में आने से पहले यह मांग की थी कि उन्हें हर वो सुविधा दी जाए जो एक आईएएस अधिकारी को दिया जाता है.  गौरतलब है कि ट्रेनी अधिकारियों को अलग केबिन, कार जैसी सुविधाएं नहीं दी जाती है. 

यूपीएससी में थी 841 वीं रैंक
यूपीएससी में पूजा खेडकर को 841 वीं रैंक आयी थी. जिसके बाद उन्हें एडिशनल कलेक्टर के पद पर नियुक्ति हुई थी. जानकारी के अनुसार उन्होंने इस पद पर नियुक्ति के बाद कई तरह की सुविधाओं की मांग की थी. गौरतलब है कि खेडकर के पिता एक रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी रहे हैं.

ये भी पढ़ें-: 

BMW हिट एंड रन केस : एक दिन में किए थे 40 कॉल, गर्लफ्रेंड से अब मिहिर का सारा सच जानेगी पुलिस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या कांग्रेस में जाएंगा ''जो राम को लाए हैं...'' गाने वाला भजन गायक, बीजेपी से कैसा है रिश्ता
क्या IAS पूजा खेडकर ने दिव्यांगता को लेकर बोला था झूठ? OBC के दावे पर भी उठ रहे सवाल
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Next Article
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com