पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास के बाहर मजदूर संगठन ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

संगरूर में पंजाब के सीएम भगवंत मान के आवास की ओर कूच कर रहे मजदूरों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नई दिल्ली :

संगरूर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास की ओर कूच कर रहे मजदूर यूनियन के लोगों पर पंजाब पुलिस ने लाठीचार्ज किया. मजदूर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के आवास की ओर जा रहे थे. मजदूर मुख्य रूप से वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे थे. विरोध प्रदर्शन कर रहे मजदूरों और ट्रेड यूनियनों के सदस्यों की पुलिस से झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया. 

घटनास्थल के नाटकीय दृश्यों में झंडे लहराते और नारेबाजी करते प्रदर्शनकारियों को पुलिस रोकते हुए दिख रही है. पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के संगरूर के आवास के बाहर सांझा मजदूर मोर्चा के किसानों ने आज विरोध प्रदर्शन किया. वे न्यूनतम दैनिक मजदूरी बढ़ाकर 700 रुपये करने की मांग कर रहे थे. प्रदर्शनकारी मनरेगा के तहत कृषि मजदूरों की न्यूनतम दैनिक मजदूरी में वृद्धि की मांग कर रहे थे. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने मजदूरों पर लाठी चार्ज किया और उन्हें तितर बितर कर दिया.  

पहले से घोषित विरोध प्रदर्शन की शुरुआत आज सुबह हुई थी. पटियाला बाईपास पर जमा हुए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के रोकने पर मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च करना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया.

इससे पहले इन कृषि मजदूरों ने अक्टूबर में 19 दिन तक विरोध प्रदर्शन किया था. सरकार द्वारा लिखित रूप में उनकी मांगों को स्वीकार करने के बाद मजदूर किसान आंदोलन वापस लेने पर सहमत हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री भगवंत मान पश्चिमी राज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री मान के संगरूर के आवास के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.