विज्ञापन
This Article is From Jul 12, 2016

बीते 24 घंटों की दस बड़ी खबरों पर खास नजर...

बीते 24 घंटों की दस बड़ी खबरों पर खास नजर...
वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: दिन भर की भाग-दौड़ में अगर आप देश-दुनिया की अहम खबरें नहीं पढ़ पाए हैं, तो यहां संक्षेप में पढ़ें सोमवार की ये दस बड़ी खबरें...

रिजर्व बैंक के अगले गर्वनर का आज हो सकता है फैसला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली मंगलवार को रिजर्व बैंक के नए गवर्नर के नामों पर चर्चा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में नए गवर्नर का नाम तय हो जाने की उम्मीद है और अभी फिलहाल सिर्फ तीन नामों पर चर्चा चल रही है। ये तीन नाम हैं- सुबीर गोकर्ण, राकेश मोहन और अरविंद सुब्रह्मण्यन। (पढ़ें विस्तार से)

किसी ने पूछताछ के लिए संपर्क नहीं किया : जाकिर नाईक
भड़काऊ भाषण देने के आरोपों से घिरे जाकिर नाईक सोमवार सुबह को मुंबई आने वाले थे। ज़ाकिर नाईक तो आए नहीं, लेकिन शाम तक एक प्रेस रिलीज़ जारी करके अपनी बात कही और अब तक लगे इल्ज़ामों के लिए मीडिया को दोषी ठहराया। (पढ़ें विस्तार से)

पीएम मोदी ने किया नफरत फैलाने वालों का जिक्र
इस्लामी प्रवचनकर्ता जाकिर नाइक को लेकर पैदा हुए विवाद के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेतावनी देते हुए कहा कि 'घृणा और हिंसा की बात करने' वाले हमारे समाज के तानेबाने के सामने खतरा उत्पन्न कर रहे हैं। (पढ़ें विस्तार से)

कश्मीर हिंसा में मृतकों की संख्या 23 हुई
कश्मीर घाटी में तीसरे दिन भी हिंसा और आगजनी जारी रही। हिंसा में मरने वालों की तादाद 23 पहुंच गई है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल हिंसा पर काबू पाने के प्रयासों में शामिल होने के लिए केन्या से स्वदेश रवाना हो गए। (पढ़ें विस्तार से)

दिल्ली हाईकोर्ट ने बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर रोक लगाई
दिल्ली हाईकोर्ट ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारियों के एक धड़े के मंगलवार से हड़ताल पर जाने पर रोक लगा दी है। बैंक कर्मचारी भारतीय स्टेट बैंक के सहयोगी बैंकों के विलय और आईडीबीआई बैंक के निजीकरण का विरोध कर रहे हैं। (पढ़ें विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत रॉय सहारा की पैरोल बढ़ाई
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की पैरोल 3 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है। उनके साथ ही कंपनी के एक अन्य निदेशक आरएस दुबे को भी पैरोल मिली है। इस अवधि में रॉय को सेबी के पास 300 करोड़ रुपये जमा कराने होंगे। (पढ़ें विस्तार से)

नौ महीने बाद जेल से रिहा होंगे हार्दिक पटेल
पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता 22-वर्षीय हार्दिक पटेल नौ महीने जेल में बिताने के बाद जेल से बाहर आने वाले हैं, क्योंकि गुजरात हाईकोर्ट ने सोमवार को विसनगर के एक विधायक के कार्यालय में हिंसा से संबंधित एक मामले में जमानत मंजूर कर उनकी रिहाई का रास्ता खोल दिया। (पढ़ें विस्तार से)

यशवंत सिन्हा ने आर्थिक वृद्धि के दावों पर मोदी सरकार को घेरा
भारत के आर्थिक वृद्धि के ऊंचे आंकड़ों को संदेह की नजर से देखने वालों में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका के विदेश विभाग की तरफ से भारत के वृद्धि आंकड़ों पर संदेह व्यक्त किए जाने के बाद सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिए। (पढ़ें विस्तार से)

कोर्ट ने पंकजा मुंडे के मंत्रालय द्वारा जारी 6300 करोड़ के ठेके रद्द किए
मुंबई हाईकोर्ट के औरंगाबाद खंडपीठ ने अपने अहम फैसले को सुनाते हुए महाराष्ट्र सरकार के बड़े ठेके रद्द किए हैं। राज्य के महिला एवं बाल कल्याण विभाग के तहत 6300 करोड़ रुपये के ठेके दिए गए थे। बीजेपी सरकार के फैसले को इस तरह से पहली बार पलटा गया है। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे इस विभाग की मंत्री हैं। (पढ़ें विस्तार से)

टेरेसा मे होंगी ब्रिटेन की अगली प्रधानमंत्री
ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने बताया कि उनकी सरकार में गृह मंत्री की भूमिका निभाने वाली टेरेसा मे बुधवार को देश के नए प्रधानमंत्री का पदभार संभालेंगी। बीते 23 जून को जनमत संग्रह में ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने के पक्ष में फैसला आने के बाद कैमरन ने पद छोड़ने का ऐलान किया था। (पढ़ें विस्तार से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
बीते 24 घंटों की दस बड़ी खबरों पर खास नजर...
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com