विज्ञापन
This Article is From Aug 05, 2021

टोक्‍यो में सिल्‍वर जीतने वाले रवि दहिया को हरियाणा सरकार देगी चार करोड़ रुपये, इसके अलावा मिलेंगी कई सौगात...

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि प्रदेश की खेल नीति के अनुसार सिल्‍वर जीतने पर रवि को 4 करोड़ रुपये की नकद राशि, क्लास वन की नौकरी और रियायती दर पर हुड्डा का प्लॉट मिलेगा.

टोक्‍यो में सिल्‍वर जीतने वाले रवि दहिया को हरियाणा सरकार देगी चार करोड़ रुपये, इसके अलावा मिलेंगी कई सौगात...
टोक्‍यो ओलिंपिक में गोल्‍ड जीतने का रवि दहिया का सपना पूरा नहीं हो सका
नई दिल्ली:

Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलिंपिक खेलों (Tokyo Olympics 2020) में भारत के रेसलर रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीता है. पुरुषों के फ्री स्टाइल 57 किलो रेसलिंग स्पर्धा के फाइनल में हरियाणा के रवि को रूस ओलिंपिक कमिटी के बैनर तले उतरने वाले रेसलर जवुर उगुवेय (Ravi Kumar Dahiya vs Zavur Uguev) से 4-7  हार का सामना करना पड़ा. राज्‍य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि प्रदेश की खेल नीति के अनुसार सिल्‍वर जीतने पर रवि को 4 करोड़ रुपये की नकद राशि, क्लास वन की नौकरी और रियायती दर पर हुड्डा का प्लॉट मिलेगा. इसके साथ ही रवि दहिया के गांव नाहरी में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर रेसलिंग स्टेडियम भी बनाया जाएगा.

ओलिंपिक में गोल्ड मेडल से चूके रवि दहिया, तिहाड़ में बंद पहलवान सुशील कुमार हुआ भावुक

रवि ओलंपिक के इतिहास में मेडल जीतने वाले पांचवें रेसलर बन गए हैं. अभी तक भारतीय रेसलिंग में किसी ने गोल्ड मेडल नहीं जीता है. सिर्फ अभिनव बिंद्रा ऐसे भारतीय हैं जिनके नाम व्यक्तिगतस्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.भारतीय पहलवान दीपक पूनिया अपने ओलिंपिक पदार्पण में गुरुवार को बारीक अंतर से ब्रांज जीतने से वंचित रह गए. 86 किग्रा के प्ले-ऑफ में सैन मरिनो के माइलेस नज्म अमीन के अंतिम 10 सेकेंड में पटखनी देने से उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

टोक्‍यो की ब्रांज विजेता भारतीय हॉकी टीम में शामिल हरियाणा के दो प्‍लेयर्स को मिलेंगे ढाई-ढाई करोड़ रुपये

गौरतलब है कि आज ही भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को हराकर ब्रांज मेडल जीता है.ओलिंपिक खेलों की पुरुष हॉकी इवेंट में भाग लेने वाली भारतीय टीम में हरियाणा के दो खिलाड़ी शामिल थे. सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) इन दोनों प्‍लेयर्स को ढाई-ढाई करोड़ रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. सीएम ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं हरियाणा सरकार की तरफ से भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल हरियाणा के दोनों खिलाड़ियों को ढाई-ढाई करोड़ रु. की इनाम राशि के साथ-साथ खेल विभाग में नौकरी और कंसेशनल रेट पर HSVP के प्लॉट देने की घोषणा करता हूं.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com