ओलिंपिक में गोल्ड मेडल से चूके रवि दहिया, तिहाड़ में बंद पहलवान सुशील कुमार हुआ भावुक

टोक्यो ओलंपिक में रेसलिंग के फाइनल में रेसलर रवि दहिया को हार का सामना करना पड़ा है. अब उन्हें और भारत को रेसलिंग में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ेगा.

ओलिंपिक में गोल्ड मेडल से चूके रवि दहिया, तिहाड़ में बंद पहलवान सुशील कुमार हुआ भावुक

ओलिंपिक में रवि दहिया की हार पर भावुक हुआ पहलवान सुशील कुमार. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में रेसलिंग के फाइनल में रेसलर रवि दहिया को हार का सामना करना पड़ा है. अब उन्हें और भारत को रेसलिंग में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ेगा. रवि दहिया की हार पर तिहाड़ जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार भावुक हो गया. बता दें की छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार की देखरेख में ही रवि दहिया ने कुश्ती के बेहतरीन दाव पेच सीखे थे. तिहाड़ जेल में ओपन एरिया में TV की सुविधा दी गई है. जेल प्रशासन ने पहलवान सुशील कुमार को अन्य कैदियों के साथ ओलिंपिक देखने की अनुमति दी है. जेल सूत्रों के मुताबिक दोपहर से ही TV के सामने बैठा पहलवान सुशील कुमार रवि दहिया की हार पर भावुक हो गया. सुशील कुमार तिहाड़ जेल की बैरक नंबर 2 में बंद है.


बता दें कि पुरुषों के फ्री स्टाइल 57 किलो रेसलिंग स्पर्धा के फाइनल में भारतीय रेसलर रवि दहिया को रूस के रेसलर जवुर उगुवेय को हार का सामना करना पड़ा है.  जवुर उगुवेय ने रवि दहिया को 4-7 से हराया है. इस हार के साथ ही रवि दहिया के हाथ से गोल्ड मेडल जीतने का मौका भी चूक गया है. रवि दहिया को सिल्वर मेडल से सम्मानित किया जाएगा. रवि ओलंपिक के इतिहास में मेडल जीतने वाले पांचवें भारतीय रेसलर बन गए हैं. अभी तक भारतीय रेसलिंग में किसी ने गोल्ड मेडल नहीं जीता है. सिर्फ अभिनव बिंद्रा ऐसे भारतीय हैं जिनके नाम व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओलिंपिक फाइनल मुकाबले में  पहलवान रवि दहिया के  सिल्वर मेडल जीतने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इनाम की घोषणा की है. प्रदेश की खेल नीति के अनुसार रवि दहिया को सम्मान के रूप में 4 करोड़ रुपये की नकद राशि दी जाएगी. इतना ही नहीं रवि दहिया को क्लास वन की नौकरी और रियायती दर पर हुड्डा का प्लॉट भी मिलेगा. सीएम खट्टर ने रवि दहिया के गांव नाहरी में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर रैसलिंग स्टेडियम के निर्माण की भी घोषणा की है.