दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, जानें बाकी जगहों के मौसम का हाल

दिल्ली में मंगलवार की सुबह सर्द रही और न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले कुछ और दिनों में रात के तापमान में गिरावट आ सकती है. 

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, जानें बाकी जगहों के मौसम का हाल

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर समेत लगभग पूरे उत्तर भारत में अब ठंड बढ़ने लगी है. 14 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. दिल्ली में मंगलवार की सुबह सर्द रही और न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले कुछ और दिनों में रात के तापमान में गिरावट आ सकती है.  पहाड़ी इलाकों से चल रही बर्फीली हवाओं का असर मैदानी क्षेत्रों में दिखने लगा है.

मैदानी इलाकों तेजी से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके अलावा दिल्ली में आज कोहासा भी छाया रहेगा. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश से लेकर तेलंगाना और कर्नाटक में मंगलवार को बारिश की गुंजाइश है.

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली, उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ने के आसार हैं. राजस्थान के चुरू में सोमवार रात न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ऐसे में आने वाले दिनों में पारा नीचे जाना तय है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा. तमिलनाडु में चेन्नई समेत कुछ अन्य हिस्सों में सोमवार को बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें : रच दिया इतिहास! दिव्यांगों की सुगम्य जागरुकता राइड 12 दिनों में 2500 किमी दूरी तय की

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ में सिर्फ सरकारी बसों का प्रवेश, पंजाब सरकार ने प्राइवेट बसों पर लगाई रोक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com