बंगाल हिंसा पर बोले TMC नेता सौगत रॉय, "पुलिस ने दिखाया बेहद संयम"

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद सौगत रॉय (Saugata Roy) ने कल कोलकाता और हावड़ा में भाजपा (BJP) के प्रदर्शन के बीच उपद्रव को लेकर टिप्पणी की. राय ने कहा कि ऐसे समय पर पुलिस (Police) ने बेहद संयम दिखाया है.

बंगाल हिंसा पर बोले TMC नेता सौगत रॉय,

टीएमसी नेता सौगत राय ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया उपद्रव करने का आरोप.

कोलकाता:

तृणमूल (TMC) कांग्रेस सांसद सौगत रॉय  (Saugata Roy) ने मंगलवार को कोलकाता और हावड़ा में बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुये उपद्रव पर पुलिस का बचाव किया है. रॉय ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन की आड़ में उपद्रव किया ऐसे समय पर पुलिस ने बेहद संयम का परिचय दिया. सौगत रॉय ने कहा कि "अत्यधिक उकसावे" के सामने पुलिस ने "जबरदस्त संयम" दिखाया है. तृणमूल सांसद ने कहा, "ममता बनर्जी ने तानाशाही कहां दिखाई? भाजपा की रैली दोपहर से जारी है. पुलिस ने किसी पर गोली नहीं चलाई". इसके बाद भी बीजेपी ममता बनर्जी को बदनाम करने का काम कर रही है. 

राय ने कहा कि भाजपा की मंशा पुलिस को भड़काने की थी इसलिए उन्होंने फायरिंग का सहारा लिया, उन्होंने कहा, "भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेतरतीब ढंग से पत्थर और ईंटें फेंकी हैं. उन्होंने आईपीएस अधिकारियों सहित कई पुलिसकर्मियों को घायल किया है. उन्होंने बुराबाजार इलाके में कारों को तोड़ा है. बहुत कम भाजपा के लोग घायल हुए हैं. हर टीवी स्क्रीन पर आप भाजपा कार्यकर्ताओं को पत्थर फेंकते हुए देख सकते हैं.

कोलकाता और हावड़ा के कुछ हिस्से कल उस वक्त युद्ध क्षेत्र में बदल गए थे, जब भाजपा कार्यकर्ता राज्य सचिवालय "नबन्ना" तक मार्च के दौरान पुलिस से भिड़ गए. शहर के दृश्यों में कुछ मुख्य सड़कों और गलियों में घमासान लड़ाई दिखाई दे रही है, जिसमें भाजपा समर्थक बांस के डंडों से पुलिस के खिलाफ झंडा लहराते दिखे और पथराव किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी. पुलिस ने लाठी, पानी की बौछार और आंसू गैस से भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया. घायल प्रदर्शनकारी सड़क पर पड़े देखे गए. रॉय ने कहा कि एक आईपीएस अधिकारी सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.


ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: बीजेपी के झंडे लहरा रहे लोगों ने पुलिसकर्मी को घेरा, लाठियों से की पिटाई