विज्ञापन
Story ProgressBack

उनको समझ ही नहीं आया कहां ले जा रहा हूं मैं... मोदी ने ठहाके लगाते हुए विपक्ष को बताया '400 पार' वाला गेम

बगैर वीजा पाकिस्तान जाने के किस्से को पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में साझा किया है. साथ ही मणिशंकर अय्यर और पाकिस्तान के परमाणु बम को लेकर उन्होंने मजाकिया लहजे में टिप्पणी की.

Read Time: 3 mins
उनको समझ ही नहीं आया कहां ले जा रहा हूं मैं... मोदी ने ठहाके लगाते हुए विपक्ष को बताया '400 पार' वाला गेम
पीएम मोदी ने टीएन शेषन को लेकर दिलचस्प किस्सा सुनाया.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए 25 मई को मतदान होने जा रहा है. इस बीच बृहस्पतिवार को इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने अपने "400 पार" नारे की रणनीति बता दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष को कहना पड़ रहा है कि एनडीए 400 पार नहीं कर सकता. पीएम मोदी ने ठहाके लगाते हुए कहा कि उनको (विपक्ष को) समझ ही नहीं आया कि मैं उन्हें कहां ले जा रहा हूं. तीन चरणों के मतदान के बाद किसी ने उन्हें कहा कि आपका पूरा कैंपेन ही इस बात पर है कि मोदी 400 पार जाएगा या नहीं. पीएम मोदी के इस खुलासे के बाद शो में बैठे दर्शकों ने जमकर तालियां बजाईं.

चुनाव में विपक्ष को समान अवसर न मिलने के आरोप पर प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि 21 मई 1991 को श्रीपेरंबुदूर में कांग्रेस नेता राजीव गांधी की हत्या के बाद तत्कालीन मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन ने 1991 में पूरे देश में मतदान 22 दिनों के लिए स्थगित कर दिया था. जबकि उस समय तक केवल एक चरण का मतदान ही हुआ था. पीएम ने बताया कि उस चुनाव को जून के मध्य तक स्थगित कर दिया गया और अंततः 12 और 15 जून को मतदान हुआ.

भारत का नाम खराब कर रहे
प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा- "क्या वह एक समान अवसर था?" उन्होंने कहा, "आम तौर पर जब किसी उम्मीदवार की मृत्यु हो जाती है तो उस निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव रद्द कर दिया जाता है, लेकिन 1991 में देश भर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था और दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार के बाद ही मतदान फिर से शुरू हुआ. पीएम मोदी ने कहा, "वही व्यक्ति (टीएन शेषन) सेवानिवृत्ति के बाद 1999 में कांग्रेस के टिकट पर गांधीनगर में हमारे तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी के खिलाफ लड़े थे. विपक्ष नाच न जाने आंगन टेड़ा वाली कहावत पर चल रहा है. इनकी हार तय है. इसलिए वे चुनाव आयोग को गाली दे रहे हैं. विपक्ष लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रहा है. विपक्ष के लोग विदेश में भारत का नाम खराब कर रहे हैं.

"ये मेरा ही देश था यार..."
मणिशंकर अय्यर की इस टिप्पणी पर कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम हैं, पीएम मोदी ने इंडिया टीवी को मज़ाकिया अंदाज में जवाब दिया, ''ऐसा है कि वो ताकत तो मैं खुद लाहौर जाकर चेक करके आया हूं. मैं बिना किसी सुरक्षा जांच के लाहौर में उतरा. वहां पर एक रिपोर्टर रिपोर्टिंग कर रहा था.. हाय अल्लाह तौबा..हाय अल्लाह तौबा.. ये बिना वीजा कैसे आ गए.. मैं बोला, ये मेरा ही देश था यार किसी जमाने में..'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"दंगों के बारे में क्यों पढ़ाया जाए?": किताबों में बाबरी मस्जिद का जिक्र हटाने पर बोले NCERT चीफ
उनको समझ ही नहीं आया कहां ले जा रहा हूं मैं... मोदी ने ठहाके लगाते हुए विपक्ष को बताया '400 पार' वाला गेम
कौन हैं अमित खरे और तरुण कपूर? जिन्हें PM मोदी के सलाहकार की टीम में किया गया शामिल
Next Article
कौन हैं अमित खरे और तरुण कपूर? जिन्हें PM मोदी के सलाहकार की टीम में किया गया शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;