मुलायम सिंह यादव के निधन पर प्रियंका गांधी, अरविंद केजरीवाल समेत इन नेताओं ने ट्वीट कर जताया दुख

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शोक जताया है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. इसके बाद से देश के तमाम छोटे-बड़े नेता इस पर प्रतिक्रिया जाहिर कर दुख जता रहे हैं. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह यादव ने 10 अक्टूबर को सुबह 8:16 बजे आखिरी सांस लीं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निधन की पुष्टि करते हुए कहा, मेरे आदरणीय पिताजी और सबके नेता जी नहीं रहे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, "ईश्वर श्री मुलायम सिंह यादव जी को श्रीचरणों में स्थान दें." इसके पहले 
प्रियंका ने ट्वीट कर कहा," श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला। भारतीय राजनीति में उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के रक्षामंत्री व सामाजिक न्याय के सशक्त पैरोकार के रूप में उनका अतुलनीय योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. @yadavakhilesh  व अन्य सभी प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जतााया दुख 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताया है. केजरीवाल ने ट्वीट किया,  "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं उनके सभी प्रशंसकों और परिजनों को ये अपार दुख सहने की शक्ति दें.
ॐ शांति 🙏

जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा," मैं अपने पिता और अपने सभी सहयोगियों के साथ @yadavakhilesh और उनके पूरे परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. नेता जी एक महान व्यक्तित्व थे और यूपी और देश के बाकी हिस्सों में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा. उनकी आत्मा को शांति मिले."

बहुजन सामाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट कर दुख जताया है लिखा, "समाजवादी पार्टी के व्योवृद्ध नेता व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री  श्री मुलायम सिंह यादव जी के आज निधन हो जाने की ख़बर अति-दुःखद. उनके परिवार व सभी शुभचिन्तकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उन सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे.

ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: उद्धव ने सौंपी पार्टी के लिए तीन नए नाम और निशान की सूची, शिंदे अभी भी कर रहे मंथन