"BJP नेता मुझसे गुपचुप तरीके से मिल कहते हैं...": गुजरात में बोले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हमें बीजेपी के अहंकार को तोड़ना है. मुझे पता है कि आपके पास आपके व्यवसाय हैं, यदि आप हमारे साथ जुड़ते हैं तो वे आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचाएंगे. आप वहां रहें, लेकिन गुप्त रूप से इसे हराने के लिए काम करें. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरने की जरूरत नहीं है, आप कर सकते हैं अपनी पार्टी छोड़ो और आप में शामिल हो जाओ. अपनी पार्टी को भूल जाओ, ”

वोटर्स को लुभाने में लगे अरविंद केजरीवाल

धरमपुर:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेता और कार्यकर्ता गुप्त रूप से उनकी आम आदमी पार्टी (आप) का समर्थन करते हैं और आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी ही पार्टी की हार देखना चाहते हैं. शनिवार को गुजरात के कई शहरों में सामने आए पोस्टरों को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि पोस्टर के पीछे जो लोग हैं वे 'राक्षस और कंस के वंशज' हैं.

उन्होंने एक रैली में कहा, "भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता मुझसे मिलते हैं और गुप्त रूप से मुझसे सत्ताधारी पार्टी को हराने के लिए कुछ करने को कहते हैं. मैं उन सभी से कहना चाहता हूं जो अपनी पार्टी को हराना चाहते हैं." गुजरात के आदिवासी बहुल वलसाड जिले में, जहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. "हमें बीजेपी के अहंकार को तोड़ना है. मुझे पता है कि आपके पास आपके व्यवसाय हैं, यदि आप हमारे साथ जुड़ते हैं तो वे आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचाएंगे. आप वहां रहें, लेकिन गुप्त रूप से इसे हराने के लिए काम करें. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरने की जरूरत नहीं है, आप कर सकते हैं अपनी पार्टी छोड़ो और आप में शामिल हो जाओ. अपनी पार्टी को भूल जाओ, ”

उन्होंने मतदाताओं से आगामी चुनाव में 'राक्षसों का सफाया' करने के लिए आप का समर्थन करने का आह्वान किया. नए गुजरात के लिए सभी को एक होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी की परवाह मत करो, गुजरात के लिए काम करो, देश के लिए काम करो, उन्होंने दावा किया कि आप एक "नया तूफान, नई राजनीति, नई पार्टी, नए चेहरे, नए विचार और नई सुबह" की शुरुआत करेगी. 

दिल्ली के सीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'वे घूमते हैं और फुसफुसाते हैं कि 'केजरीवाल अच्छे हैं, वह इस बार गुजरात में नहीं जीतेंगे, लेकिन अगली बार'. अगर कोई आपको ऐसा कहता है, तो जान लें कि वह कहां का है बीजेपी उन्हें बताएं कि अगली बार नहीं, लेकिन (केजरीवाल इस बार जीतेंगे)." उन्हें "हिंदू विरोधी" कहने वाले बैनरों पर, उन्होंने आरोप लगाया, "भगवान का अपमान करने वालों को 'राक्षस' (राक्षस) कहा जाता है. जो लोग देवताओं का अपमान करते हैं उन्हें 'कंस की औलाद' (कंस के वंशज) कहा जाता है. राक्षसों में क्या होगा प्राचीन काल में? वे किसी भी गाँव में प्रवेश करते थे, गुंडागर्दी करते थे, छेड़ते थे और महिलाओं का बलात्कार करते थे." खुद को भगवान हनुमान का भक्त बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनका जन्म जन्माष्टमी के दिन हुआ था और घर में उनका नाम कृष्ण था.

इसी के साथ केजरीवाल ने कहा कि भगवान कृष्ण ने मुझे आशीर्वाद दिया है और मुझे कंस के इन वंशजों को खत्म करने के लिए एक विशेष कार्य के साथ भेजा है. जनता भगवान है. मुझे आपके समर्थन की आवश्यकता है. क्या आप भगवान के काम को पूरा करने, राक्षसों को खत्म करने के लिए मेरा समर्थन करेंगे?" उन्होंने कहा, "हमें जनता की शांति के लिए इन राक्षसों का सफाया करना है. हमें उन भ्रष्ट गुंडों को खत्म करना है, जो देवताओं का अपमान करते हैं. महंगाई ने जीवन को असंभव बना दिया है. हर चीज की कीमत बढ़ जाती है जबकि वेतन नहीं होता है."

ये भी पढ़ें : चुनाव आयोग के आदेश के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा, एकनाथ शिंदे गुट होगा सफल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल ने वादा किया कि अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है, तो वह स्वच्छ प्रशासन प्रदान करेगी और भ्रष्टाचार को खत्म करेगी. उन्होंने लोगों को गुजरात में मुफ्त बिजली, 15 लाख नौकरियां, बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने सहित अपनी पार्टी के वादों की भी याद दिलाई.