"अगर गठबंधन नहीं हो पाया तो अकेले ही BMC चुनाव..."- NDTV से बोले महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा है कि पार्टी हाईकमान ने क्रोस वोटिंग के मामले को गंभीरता से लिया है.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच महाविकास अघाडी की सरकार गिर गई और अब बीजेपी के समर्थन से एकनाथ शिंदे ने सरकार बनाया है. विश्वासमत के दौरान कांग्रेस के 11 विधायक नहीं पहुंचे थे. इससे पहले विधानपरिषद चुनाव में भी 7 विधायकों ने पार्टी लाइन के खिलाफ वोट किया था. जिसके बाद से पार्टी में विवाद जारी है. तमाम मुद्दों पर महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा है कि ये सरकार जोड़-तोड़ कर बनी हुई है. जोड़-तोड़ का राजकरण जो बीजेपी कर रही है पूरे देश में, इसको तोड़ो उसको तोड़ो और उसमें अपनी सत्ता की रोटी सेंको. मुझे ऐसा लगता है कि महाराष्ट्र से शिवसेना को खत्म करने के लिए बीजेपी ने ऐसा प्लान बनाया होगा. और आने वाले दिनों में ये सच भी हो सकता है. पटोले ने कहा कि मुझे लगता है कि ये सरकार ज्यादा दिनों की नहीं है. छह महीने साल भर में गिरेगी क्योंकि जो इनकी टीम है, जो जोड़तोड़ के तहत विधायकों को जोड़ा गया है. लेकिन ये सरकार खुद ब खुद ही गिरेगी. इसे हमे गिराने की जरूरत नहीं पड़ेगी.  

शिवसेना चाहे तो बाहर से समर्थन देने को भी तैयार, कांग्रेस ने अहम बैठक के बाद दिया संदेश

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी हाईकमान ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासन होना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्रोस वोटिंग को लेकर हाईकमान काफी गंभीर है और पार्टी की तरफ से जांच चल रही है. मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि एक विपरीत परिस्थिति में महाराष्ट्र में महाअघाड़ी की सरकार बनी थी. ऐसे समय में सोनिया गांधी ने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम देखकर सरकार बनाई थी, उस दौरान कांग्रेस ने अपनी दोस्ती निभाई थी. उनके दलों में जो परेशानी हुई उसी के आधार पर सरकार गिरी है, कांग्रेस उनके ही साथ है . साथ चुनाव लड़ने के सवाल पर नाना पटोले ने कहा कि पिछली बार हम अकेले ही चुनाव लड़े थे. इस बार भी अगर गठबंधन नहीं हो पाया तो हम अकेले ही बीएमसी चुनाव लड़ेंगे. पटोले ने बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी.

केंद्र सरकार फोन टैपिंग की आरोपी आईपीएस अधिकारी का बचाव कर रही: सांसद राउत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के बयान पर जब पूरी दुनिया में तहलका मचा तब जाकर केंद्र की सरकार जागी. इससे पहले तो सरकार धर्म को गाली देती थी. उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ रही है. उपर से अग्रिनपथ जैसे स्कीम लेकर आई है केंद्र की सरकार. सरकार इस स्कीम से युवाओं को बरबाद कर रही है. उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना पर कहा कि वहां का आरोपी भी बीजेपी का था और अमरावती वाला भी नवनीत राणा का कार्यकर्ता निकला है. ये लोग धर्म के आधार पर लोगों को तोड़ रहे हैं.