अपने गार्ड और टिकट चेकर को ही छोड़कर निकल पड़ी ट्रेन!

इंजन चालक को घटना के बारे में वॉकी-टॉकी पर बताया गया और उसने ट्रेन को तब रोका जब वह प्लेटफॉर्म से पूरी तरह से बाहर निकलने वाली थी

अपने गार्ड और टिकट चेकर को ही छोड़कर निकल पड़ी ट्रेन!

ओडिशा के कोरापुट स्टेशन पर गार्ड और टीटीई को छोड़कर ट्रेन रवाना हो गई.

कोलकाता:

एक अजीबोगरीब घटना में एक ट्रेन गार्ड और ट्रैवलिंग टिकट एक्जामिनर (TTE) को छोड़कर निकल गई. यह घटना ओडिशा के कोरापुट स्टेशन पर हुई. इंजन चालक को घटना के बारे में वॉकी-टॉकी पर बताया गया और फिर उसने ट्रेन ठीक तब रोका जब वह प्लेटफॉर्म छोड़कर आगे बढ़ने जा रही थी. इसके बाद गार्ड और टीटीई को प्लेटफॉर्म के अंत तक पैदल चलकर ट्रेन पर सवार हो सके.

रेलवे गार्ड और इंजन चालक वॉकी-टॉकी पर एक दूसरे से बात करते हैं, लेकिन इस मामले में शायद बातचीत नहीं हुई और गार्ड व टीटीई को अचानक महसूस हुआ कि ट्रेन उनको लिए बिना स्टेशन से निकल रही है.

ट्रेन प्लेटफॉर्म का अंतिम हिस्सा छोड़कर आगे बढ़ रही थी. गार्ड ने तुरंत ड्राइवर से बात की और ट्रेन को समय रहते रोक दिया. इसके बाद गार्ड और टीटीई प्लेटफॉर्म पर तेजी से अपने कोच तक पैदल पहुंचे. यह घटना ईस्ट कोस्ट रेलवे के कोरापुट स्टेशन पर हुई.

रेलवे सूत्रों ने बताया कि बिना गार्ड और टीटीई के ट्रेन कभी स्टेशन से नहीं निकली. रेलवे के एक सूत्र ने कहा, "कुछ लोगों ने कोरापुट से जगदलपुर के लिए एक विस्टाडोम कोच में टिकट बुक किया. उन्होंने विस्टाडोम कोच की सफाई के बारे में शिकायत की. कोई ऑन-बोर्ड हाउसकीपिंग स्टाफ भी नहीं था क्योंकि यह इस सेवा का पहला रन था."

सूत्र ने कहा, "कोरापुट में सवार यात्रियों ने चेन खींच ली. ऑन-बोर्ड टीटीई और गार्ड चेन को रीसेट करने के लिए कोच के पास पहुंचे. इस बीच, इंजन चालक ने ट्रेन रवाना कर दी और बाद में प्लेटफॉर्म के अंत में (100 मीटर) उसे रोक दिया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

35 किलोमीटर तक उल्टी दिशा में दौड़ती रही ट्रेन, देखें- परिमल की रिपोर्ट