विज्ञापन
This Article is From Nov 04, 2022

'बलात्कारियों को हो सार्वजनिक रुप से फांसी', मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने की मांग

खंडवा जिले में इस सप्ताह की शुरुआत में चार साल की बच्ची से कथित बलात्कार की घटना के बारे में पूछे गए एक सवाल पर ठाकुर ने यह बयान दिया.

'बलात्कारियों को हो सार्वजनिक रुप से फांसी', मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने की मांग

मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर ने बृहस्पतिवार को बलात्कारियों को सार्वजनिक रुप से फांसी देने की मांग करते हुए कहा कि इस तरह की सजा दूसरों के लिए बचाव का काम करेगी और कोई भी इस तरह के अपराधों में फिर से शामिल होने की हिम्मत नहीं करेगा. खंडवा जिले में इस सप्ताह की शुरुआत में चार साल की बच्ची से कथित बलात्कार की घटना के बारे में पूछे गए एक सवाल पर ठाकुर ने यह बयान दिया. प्रदेश की पर्यटन और संस्कृति मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ देश में पहली बार शिवराज सरकार ने ही दरिंदो को फांसी की सजा का प्रावधान किया. वारदातें नहीं थम रही है, मुख्यमंत्री से कह चुकी हूं कि एक-दो दरिंदो को खुलेआम चौराहे पर लटका दो, जिन 72 दरिंदो को फांसी का दंड दिया, वो दरिंदे आज भी जेलों में जिंदा है.''उन्होंने कहा कि अगर इस तरह के अपराध बार-बार होते रहते हैं तो यह समाज, लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया और सभी के लिए चिंता का विषय है.

ठाकुर ने कहा, ‘‘ यहां हाल ही में हुई बलात्कार की घटनाओं के सिलसिले में पकड़े गए दो अपराधियों को अगर खंडवा शहर के एक चौक पर सरेआम फांसी दी जाती है तो ऐसे सभी व्यक्ति ( अपराधी तत्व) किसी भी बेटी को छूने से पहले हजार बार सोचेंगे.''हाल ही में हुई घटना में खंडवा में गन्ने के खेत में छोड़े जाने से पहले चार साल की बच्ची का यौन शोषण किया गया था.

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को खेत में बेहोशी की हालत में मिली बालिका का इंदौर के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है.उक्त मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जबकि दूसरे को जिले में एक अलग बलात्कार के मामले में पकड़ा गया.मंत्री ने लोगों से उनके विचार का समर्थन करने की भी अपील की और कहा कि वे भविष्य में इस तरह के अपराधों में शामिल होने से दूसरों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री से सार्वजनिक स्थानों पर बलात्कारियों को फांसी देने का अनुरोध करें.

ये भी पढ़ें-

TRS विधायक खरीद फरोख्त मामला: केसीआर ने जारी किए वीडियो

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बिहार : रोहतास में सोन नदी में नहाते समय 7 बच्चे डूबे, 3 बच्चों की मौत 2 की हालत गंभीर
'बलात्कारियों को हो सार्वजनिक रुप से फांसी', मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने की मांग
महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, कोहरा बना वजह
Next Article
महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, कोहरा बना वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com