विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2022

इमरान खान की रैली में हुई फायरिंग, पाकिस्तान के पूर्व PM समेत पांच लोग घायल

इमरान खान प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद से ही लगातार सरकार के साथ मोर्चा खोले हुए हैं. सेना की भी उन्होंने कई बार आलोचना की.

Read Time: 3 mins

पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व पीएम की रैली में हुई फायरिंग में हुए घायल ( File Photo)

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान (Ex PM Imran Khan) अपनी रैली में हुई फायरिंग में घायल हो गए हैं.  इमरान खान के घायल होने की खबर आ रही है. इमरान खान प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद से ही लगातार सरकार के साथ मोर्चा खोले हुए हैं. पिछले दिनों सेना के उच्च अधिकारियों को लेकर भी उनकी तरफ से बयानबाज़ी हुई थी.  इसके बाद उन्हें सफाई भी देनी पड़ी थी. फायरिंग में पांच लोग घायल होने की खबर है.पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री गुजरांवाला में हुए हमले में घायल हुए. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया.  उनके दाएं पैर पर पट्टी बंधी देखी गई जब उन्हें एक SUV पर ले जाया जा रहा था. गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके इमरान खान पर तब गोली चलाई जब पूर्व क्रिकेटर अपने शहबाज सरकार के खिलाफ आज़ादी मार्च के हिस्से के दौरान अपने ट्रक पर खड़े हुए थे.  

यह घटना 2007 में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो पर हुए हमले की याद दिलाती है जब उनकी एक रैली में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. हालांकि एजेंसियों के अनुसार इमरान खान को गंभीर चोट नहीं आई है. 

जियो न्यूज़ के अनुसार, जैसे ही इमरान खान की रैली में गोलीबारी की आवाज आईं वैसे ही अल्लाहवाला चौक पर उनके स्वागत के लिए लगाए गए कैंप में हड़कंप मच गया. अप्रेल में कथित तौर पर सेना का विश्वास खोने के बाद इमरान को पद छोड़ना पड़ा था.  

सेना विरोधी टिप्पणियों को लेकर आलोचना के बाद, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी चाहती है कि पाकिस्तानी सेना 'मजबूत' हो और उनकी 'रचनात्मक' आलोचना का उद्देश्य शक्तिशाली बल को नुकसान पहुंचाना नहीं था. इमरान खान ने देश में राजनीतिक गतिरोध समाप्त करने के लिए जल्द चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं.  

पिछले कई दिनों से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 70 वर्षीय प्रमुख खान  अलग-अलग जहगों पर ‘‘हकीकी आजादी मार्च'' करते हुए अपने विरोधियों पर कथित भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साध रहे थे.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन की नई सरकार में न्याय मंत्री बनीं पाकिस्तानी मूल की शबाना महमूद कौन हैं? भारत के लिए मायने 
इमरान खान की रैली में हुई फायरिंग, पाकिस्तान के पूर्व PM समेत पांच लोग घायल
अमेरिका के इस शहर में सो नहीं पा रहे लोग, एक कार बनी इसकी वजह
Next Article
अमेरिका के इस शहर में सो नहीं पा रहे लोग, एक कार बनी इसकी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;