विज्ञापन
This Article is From May 07, 2022

तेल खत्म होने की वजह से मरीज को नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर ले जाया गया अस्पताल

स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलने वाला एक और ताजा मामला यूपी के बलिया से सामने आया है. जहां रेवती में एंबुलेंस संचालक ने तेल नहीं होने के कारण जाने से इनकार कर दिया तो परिजन मरीज को ठेले से लेकर अस्पताल गए.

तेल खत्म होने की वजह से मरीज को नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर ले जाया गया अस्पताल
मामले की जांच जारी
बलिया:

भारत में स्वास्थ्य सेवाएं की हालत कितनी बदतर है, इससे अब हर कोई वाकिफ हो ही चुका होगा. कोरोना ने तो ये और जगजाहिर कर दिया कि देश में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहद खराब है. इस बीच स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलने वाला एक और ताजा मामला यूपी के बलिया से सामने आया है. जहां रेवती में एंबुलेंस संचालक ने तेल नहीं होने के कारण जाने से इनकार कर दिया तो परिजन मरीज को ठेले से लेकर अस्पताल गए.

अब इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर कई जगह शेयर किया गया है जो कि खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मरीज को उसके परिजन ठेले पर लेकर जा रहे हैं. यह वीडियो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती का बताया जा रहा है.  इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया नीरज पांडे का कहना है मरीज के सर में दर्द होने के बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया था.

इसके बाद मरीज को वहां से रेफर कर दिया गया. लेकिन एम्बुलेंस में तेल न होने पर CMO ने बताया कि एम्बुलेंस एक रात पहले ही बनारस से आई थी और उसमें तेल नही था. इस वजह से उसे एम्बुलेंस नहीं मिल पाई जिसके बाद मरीज के परिजन उसे ठेले पर ही ले गए. इस संबंध में जांच की जा रही है मामला अति गंभीर है. जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: नींबू ने करवा दी छुट्टी! कपूरथला जेल के सुपरिटेंडेंट राशन की हेराफरी में हो गए निलंबित

आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी मरीज को समय पर एंबुलेंस न मिली हों. अक्सर देशभर से ऐसी खबरें सामने आती ही रहती है कि मरीज को जरूरत के समय भी एंबुलेंस की सर्विस मुहैया नहीं करवाई गई. ऐसे मामले जब सुर्खियों में आते हैं तो हमेशा जांच की बात कर इन मामलों को रफा-दफा कर दिया जाता है. लेकिन अस्पतालों की इस चूक की वजह से कई लोगों की जान पर बन आती है.

VIDEO: Watch: तमिलनाडु के सीएम स्टालिन बस में हुए सवार, लोगों से एक साल के शासन के बारे में की बात

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
तेल खत्म होने की वजह से मरीज को नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर ले जाया गया अस्पताल
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com