विज्ञापन
This Article is From May 07, 2022

नींबू ने करवा दी छुट्टी! कपूरथला जेल के सुपरिटेंडेंट राशन की हेराफरी में हो गए निलंबित

कपूरथला मॉडर्न जेल सुपरिंटेंडेंट के आदेश पर गर्मी में 200 रूपये किलो के हिसाब से कैदियों के लिए आधा क्विंटल नींबू मंगवाए गए. लेकिन ये नींबू कैदियों को कभी नसीब नहीं हुए. सारी हेराफेरी की पोल उस समय खुली, जब जांच टीम निरीक्षण करने पहुंची. इसके बाद जेल सुपरिटेंडेट को सस्पेंड कर दिया गया.

नींबू ने करवा दी छुट्टी! कपूरथला जेल के सुपरिटेंडेंट राशन की हेराफरी में हो गए निलंबित
नींबू की वजह से नए गए जेल सुपरिंटेंडेंट
कपूरथला:

देशभर में महंगाई ने आम लोगों को पहले से परेशान कर रखा है. ऐसे में पिछले दिनों नींबू की बढ़ी कीमतों ने लोगों का सिरदर्द और बढ़ा दिया. लेकिन अगर कोई आपसे ये कहे कि नींबू की वजह से एक जेल अधिकारी सस्पेंड हो गए तो यकीनन आपको अजीब लगेगा. लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही वाकया सामने आया है. ये मामला पंजाब की कपूरथला माडर्न जेल का है. जहां के जेल सुपरिंटेंडेंट के आदेश पर गर्मी में 200 रूपये किलो के हिसाब से कैदियों के लिए आधा क्विंटल नींबू मंगवाए गए. लेकिन ये नींबू कैदियों को कभी नसीब नहीं हुए. सारी हेराफेरी की पोल उस समय खुली, जब जांच टीम निरीक्षण करने पहुंची.

कैदियों ने पूछताछ में साफ कह दिया कि उन्होंने राशन में नींबू कभी नहीं खाए. इसके बाद जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कपूरथला केंद्रीय जेल के अधीक्षक गुरनाम लाल को सस्पेंड कर दिया. जांच में गबन और कुप्रबंधन सहित कई अनियमितताएं भी सामने आई हैं. कैदियों की कई शिकायतों के बाद एडीजीपी (जेल) वीरेंद्र कुमार ने 1 मई को जेल में औचक निरीक्षण करने के लिए 1 डीआईजी (जेल) और लेखा अधिकारी को भेजा था. जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में पाया कि कैदियों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता खराब थी और जेल नियमावली में तय की गई मात्रा पर्याप्त नहीं थी.

ये भी पढ़ें: “थानों के सामने बजाएंगे हनुमान चालीसा अगर....”: मस्जिद से लाउडस्पीकर न हटाने पर मनसे की चेतावनी

जेल में बन रही प्रत्येक चपाती का वजन 50 ग्राम से कम था, जिससे संकेत मिलता था कि कई क्विंटल आटे का भी गबन किया गया था. साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि जेल अधिकारी की तरफ से सब्जियों की खरीद में भी गड़बड़ी की गई है. असल में जेल अधीक्षक ने 5 दिनों के लिए सब्जियां खरीदी दिखाई, लेकिन कैदी कम दिनों के लिए सब्जियां खरीदने का दावा कर रहे हैं." मामले की जांच में जो सच आया उस वजह से जेल सुपरिटेंडेट को  सस्पेंड कर दिया गया.

VIDEO: "पंजाब AAP के लिए टॉर्चर हाउस बन गया है": दिल्ली भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर हरियाणा के मंत्री

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
नींबू ने करवा दी छुट्टी! कपूरथला जेल के सुपरिटेंडेंट राशन की हेराफरी में हो गए निलंबित
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com