विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने की फायरिंग, सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को किया ढेर

जम्मू संभाग के जिला कठुआ की तहसील हीरानगर के सोहल इलाके में आतंकियों की तरफ से फायरिंग की खबर है. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने की फायरिंग, सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को किया ढेर
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आंतकियों ने हमला किया है. जम्मू संभाग के जिला कठुआ की तहसील हीरानगर के सोहल इलाके में आतंकियों की तरफ से फायरिंग की खबर है. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक, एक आतंकी को मार गिराया गया है. इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई है. फिलहाल ऑपरेशन जारी है. बता दें कि दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के रायसी जिले में तीर्थयात्रियों की एक बस को आतंकियों ने निशाना बनाया था. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी.

इस बीच केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि वो DC कठुआ के साथ लगातार संपर्क में हैं. जितेंद्र सिंह ने X पर लिखा, "मैं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर के सैदा गांव में एक घर पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर DC कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हूं. मैं मौके पर मौजूद SSP कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं. जिस घर पर हमला हुआ, वहां के मालिक से भी संपर्क किया गया है. पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ज्वॉइंट ऑपरेशन चला रही है. अब तक एक आतंकवादी मारा गया है. हम घटनाक्रम पर कड़ी नज़र रख रहे हैं."

"10-15 सेकंड में 20-25 गोलियां..." : श्रद्धालु से सुनिए बस पर आतंकी हमले की आंखों देखी

48 घंटे पहले भी हुआ था हमला
दो दिन पहले रविवार को रियासी जिले में आतंकियों ने घात लगाकर तीर्थयात्रियों की बस को निशाना बनाया था. गोलीबारी में ड्राइवर ने बस से कंट्रोल खो दिया और बस खाई में जा गिरी थी. इस दौरान 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 41 लोग घायल हुए थे. बस शिव खोरी गुफा मंदिर की ओर जा रही थी. इसी दौरान हमलावरों ने गोलीबारी शुरू कर दी. हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अबू हमजा ने लिया है.

जम्मू और राजौरी में हाई अलर्ट
इस हमले के बाद से सुरक्षा बलों ने जम्मू और राजौरी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया. जगह-जगह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. NIA भी जांच में जुटी है.

जम्‍मू आतंकी हमला : ISI से निर्देश ले रहे आतंकी, घात लगाकर किया अटैक

LG ने किया मुआवजे का ऐलान
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

क्या कहती है पुलिस?
उधमपुर-रियासी रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस रईस मोहम्मद भट ने कहा कि सुरक्षा बलों को कुछ सुराग मिले हैं. जांच आगे बढ़ाई जा रही है. पुलिस, सेना और CRPF की 11 टीम आतंकवादियों की तलाश में जुटी हैं. 

रियासी आतंकी हमला : आतंकियों ने मां के सामने ही बेटे को मारी गोली , भयावह हमले में जिंदा बचे लोगों की आपबीती

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने की फायरिंग, सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को किया ढेर
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com