तेलंगाना चुनाव : आज शाम 5 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार अभियान, मतदान 30 नवंबर को

निर्वाचन आयोग द्वारा 9 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी.

तेलंगाना चुनाव : आज शाम 5 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार अभियान, मतदान 30 नवंबर को

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Elections) को लेकर 30 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए धुंआधार चुनाव प्रचार अभियान मंगलवार शाम पांच बजे थम जाएगा, जहां का चुनावी मौसम अन्य चार राज्यों - मिजोरम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम की तुलना में काफी लंबा रहा. इन चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है. निर्वाचन आयोग द्वारा 9 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में है, जबकि कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए जी जान लगा रही है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी सत्ता में आने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

आगामी चुनाव में बीआरएस प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर), उनके पुत्र केटी रामा राव, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी और भाजपा के लोकसभा सदस्य बंदी संजय कुमार, डी. अरविंद और सोयम बापूराव समेत 2,290 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. केसीआर कामारेड्डी और गजवेल से अपनी किस्मत आजमाएंगे, वहीं रेवंत रेड्डी कोडंगल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा ने अपने विधायक एटाला राजेंद्र को हुजूराबाद के अलावा गजवेल से मैदान में उतारा, जहां से वह मौजूदा विधायक हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सोमवार को हैदराबाद में रोड शो किया तथा कई जनसभाओं को संबोधित किया. मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)