विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 11, 2022

भारी बारिश को लेकर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को दिये निर्देश

तेलंगाना (Telangana) के सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर भारी बारिश (Heavy rain) से सतर्क रहें. राज्य में राहत और बचाव कार्य के लिए एजेंसियां खुद को तैयार रखें.

Read Time: 3 mins
भारी बारिश को लेकर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को दिये निर्देश
तेलगांना के मुख्यमंत्री ने भारी बारिश की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं. (फाइल फोटो)
हैदराबाद:

तेलगांना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Chandrashekhar Rao) ने महाराष्ट्र समेत राज्य के ऊपरी गोदावरी बेसिन में लगातार हो रही भारी बारिश के संदर्भ में सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के शीर्ष अधिकारियों को एसएसआरएसपी और अन्य जलाशयों में पहुंच रही बाढ़ को छोड़ने का आदेश दिया है. सीएम केसीआर ने सभी विभागों के स्थानीय मंत्रियों, विधायकों, कलेक्टरों, अधिकारियों और कर्मचारियों को अन्य कार्यक्रमों को रद्द करने और क्षेत्र स्तर पर लोगों के लिए उपलब्ध रहने का आदेश दिया. 

मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर सतर्क रहें कि भारी बारिश होगी, अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर रविवार को भी सीएम केसीआर प्रगति भवन में सोमवार को भी उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक जारी रही. समीक्षा बैठक में सीएम केसीआर ने कहा कि सरकारी तंत्र किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहे. मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों ने राज्य में बारिश और बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली.

बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों से बात कर स्थिति का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने गोदावरी में बाढ़ की स्थिति, नदी प्रवाह और गोदावरी उप-नदियों में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने स्क्रीन पर सूचनाओं की जांच करते समय बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में उचित निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने सिंचाई ईएनसी मुरलीधर राव को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी कि बढ़ती बाढ़ के कारण जलाशयों में बैकवाटर न भर जाए. मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर कि बारिश एक और सप्ताह और दस दिनों तक जारी रहेगी, लोगों को अधिकारियों के साथ सहयोग करना चाहिए और आत्म-संयम रखना चाहिए और उचित सावधानी बरतनी चाहिए.

अधिकारियों ने सीएम केसीआर को पिछले दो दिनों में लोगों को बारिश और बाढ़ से बचाने के लिए किए गए सुरक्षात्मक उपायों के बारे में बताया. अधिकारियों ने सीएम को समझाया कि निजामाबाद और मुलुगु रामन्नागुडेम इलाकों में भारी बारिश हो रही है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. जहां आवश्यक हो तत्काल कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं. सीएम केसीआर ने एक बार फिर साफ किया कि सरकारी मशीनरी किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है.

 ये भी पढ़ें:

Video : महत्वपूर्ण बैठक से पहले पन्नीरसेल्वम गुट ने AIADMK कार्यालय का तोड़ा दरवाजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; जानें क्या है IMD का अलर्ट
भारी बारिश को लेकर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को दिये निर्देश
"हमें सरकार से मिली 1.08 करोड़ रुपये की सहायता" : दिवंगत अग्निवीर के परिजन
Next Article
"हमें सरकार से मिली 1.08 करोड़ रुपये की सहायता" : दिवंगत अग्निवीर के परिजन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com