"तेलंगाना चुनाव के लिए तैनात किए जाएंगे 2.5 लाख कर्मचारी": मुख्य निर्वाचन अधिकारी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने कहा," चुनाव ड्यूटी पर तेलंगाना (Telangana Assembly Election 2023) पुलिस के 45,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. पड़ोसी राज्यों से कुल 23,500 होम गार्ड के जवानों की मांग की गई थी, जिनके एक या दो दिन में यहां पहुंचने की उम्मीद है.”

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Election 2023) को लेकर 30 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए 2.5 लाख से ज्यादा कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने यह जानकारी दी. विकास राज ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि जारी किए गए 1,68,612 डाक मतपत्रों में से 26 नवंबर तक 96,526 पर मतदान हो चुका है.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने दी प्रकाश पर्व और देव दीपावली की शुभकामनाएं, याद दिलाई गुरु नानक देव की शिक्षा

चुनावी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे 2.5 लाख से ज्यादा कर्मचारी

उन्होंने कहा, “इस व्यवस्था में निश्चित रूप से 2.5 लाख से कम लोग नहीं रहेंगे. जहां तक पुलिस की बात है, तो चुनाव ड्यूटी पर तेलंगाना पुलिस के 45,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. पड़ोसी राज्यों से कुल 23,500 होम गार्ड के जवानों की मांग की गई थी, जिनके एक या दो दिन में यहां पहुंचने की उम्मीद है.” विकास राज ने कहा कि राज्य विशेष पुलिस की 50 कंपनियां और केंद्रीय बलों की 375 कंपनियां मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगी.

आचार संहिता लगने के बाद 709 करोड़ रुपये का सामना जब्त

उन्होंने बताया कि 26,660 मतदाताओं ने ‘होम वोटिंग' सुविधा के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अधिकारी ने कहा कि 9 अक्टूबर को राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने तेलंगाना में सोना, शराब, नकदी तथा अन्य चीजों सहित 709 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की सामग्री जब्त की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-ओडिशा के भुवनेश्वर में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त; बाल-बाल बचे यात्री



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)