विज्ञापन
This Article is From Aug 21, 2023

दिल्ली के अफसर ने नाबालिग के साथ 3 महीने तक किया रेप, अबॉर्शन भी करवाया; किया गया गिरफ्तार

आरोपी दिल्ली सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय में डिप्टी डायरेक्टर और लड़की के पिता का दोस्त था. लड़की की पिता की मौत के बाद उसकी मां ने बेटी को आरोपी के पास रहने भेजा था. लड़की आरोपी अफसर को अंकल (मामा) कहती थी. पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

दिल्ली के अफसर ने नाबालिग के साथ 3 महीने तक किया रेप, अबॉर्शन भी करवाया; किया गया गिरफ्तार
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आरोपी अफसर को सस्पेंड कर दिया है.
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक 14 साल की लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, रेप का आरोप दिल्ली सरकार में एक अधिकारी पर है. अधिकारी लड़की का मुंह बोला मामा बताया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के पिता की मौत के बाद उसकी मां ने उसे अपने मुंह बोले मामा के पास भेजा था, ताकि सहारा मिल सके. उसी मामा ने लड़की के साथ कई महीने तक रेप किया. इतना ही नहीं, इससे लड़की प्रेग्नेंट भी हो गई थी. आरोपी ने उसका अबॉर्शन भी करवाया. लड़की पर इसका इतना बुरा असर हुआ कि वह पैनिक अटैक का शिकार होने लगी. उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इसी दौरान उसने अपने दर्द को बयां कर दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी दिल्ली सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय में डिप्टी डायरेक्टर है. उसकी करतूत सामने आते ही दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने उसे सस्पेंड कर दिया है. पुलिस ने सोमवार को आरोपी अफसर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. सीएम केजरीवाल ने इस मामले में मुख्य सचिव से डिटेल रिपोर्ट भी मांगी है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सागर सिंह कलसी ने कहा, "लड़की ने इलाज के दौरान डॉक्टरों को सारी बात बताई. इसके बाद डॉक्टरों ने पुलिस को अलर्ट किया. इसके बाद बाल शोषण का मामला दर्ज करने और कार्रवाई शुरू करने के लिए तेजी से कदम उठाया गया. लड़की के अस्पताल में भर्ती होने के एक हफ्ते बाद हमने 13 अगस्त को मामला दर्ज किया गया.''

पीड़िता के पिता का सहकर्मी और दोस्त था आरोपी
एफआईआर के अनुसार, प्रेमोदय खाखा लड़की के पिता का दोस्त था. लड़की के पिता की 2020 में मौत हो गई थी. लड़की की मां खाखा को भाई साहब कहती थी. इस नाते लड़की उन्हें मामा बुलाया करती थी. लड़की की मां ने उसे अक्टूबर 2020 में खाखा के पास रहने के लिए भेजा था. एफआईआर में कहा गया है कि आरोपी अफसर खाखा ने बुराड़ी स्थित अपने घर में तीन महीनों के दौरान लड़की का बार-बार यौन उत्पीड़न किया.

तीन महीने तक किया यौन उत्पीड़न
आरोपी अफसर ने नवंबर 2020 से लेकर जनवरी 2021 तक पीड़िता के साथ रेप किया. ये लगातार होता गया और इसकी खबर किसी को नहीं थी. लेकिन गड़बड़ तब हुई, जब आरोपी के इस कुकर्म की वजह से नाबालिग पीड़िता गर्भवती हो गई. इसके बाद आरोपी ने अपनी पत्नी को ये बात बताई. पत्नी ने पीड़िता का साथ देने के बजाय अपने पति को गुनाहों को कवर किया. आरोपी की पत्नी ने पीड़िता को कुछ दवाइयां खिलाकर उसका घर पर ही अबॉर्शन करा दिया. इसके बाद लड़की की तबीयत खराब रहने लगी. कुछ दिन पहले वह अपनी मां के पास लौटी है.

मजिस्ट्रेट के सामने बयान देने की हालत में नहीं है लड़की
पुलिस के मुताबिक, लड़की अभी मजिस्ट्रेट के सामने बयान देने की हालत में नहीं है. हालांकि, पुलिस यह सुनिश्चित करने की व्यवस्था कर रही है कि जैसे ही वह बेहतर महसूस करे, उसका बयान दर्ज किया जा सके.


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पुलिस को जारी किया नोटिस
वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर खाखा की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है. 

ये भी पढ़ें:-

पति ने पत्नी और ससुराल के लोगों को मसालों में जहर मिलाकर मारने की कोशिश की, सास की मौत

फरीदाबाद में नाबालिग बच्ची से छेड़छाड़ करने के मामले में युवक गिरफ्तार

दिल्‍ली : मामूली विवाद पर होमगार्ड कर्मी की पड़ोसियों ने कर दी हत्‍या

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
भारत दौरे पर मालदीव के राष्‍ट्रपति मुइज्‍जू, विदेश मंत्री के साथ की बातचीत, PM मोदी से कल मुलाकात
दिल्ली के अफसर ने नाबालिग के साथ 3 महीने तक किया रेप, अबॉर्शन भी करवाया; किया गया गिरफ्तार
क्या गांधी जी आज होते तो इजराइल और ईरान के बीच युद्ध रुक पाता? जानिए AI ने दिया इस सवाल का क्या जवाब
Next Article
क्या गांधी जी आज होते तो इजराइल और ईरान के बीच युद्ध रुक पाता? जानिए AI ने दिया इस सवाल का क्या जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com