मध्य प्रदेश के सतना में सरकार की 'लाडली बहना योजना' में तकनीकी चूक या भ्रष्टाचार?

मध्‍य प्रदेश के सतना में 1-2 नहीं पूरे 2200 महिलाओं की शिकायत है कि उन्हें 'लाडली बहना योजना' का पैसा नहीं मिला.

मध्य प्रदेश के सतना में सरकार की 'लाडली बहना योजना' में तकनीकी चूक या भ्रष्टाचार?

मध्‍य प्रदेश प्रशासन खाता ट्रांसफर कराने की बात कह रहा है

सतना :

मध्य प्रदेश के सतना में सरकार की 'लाडली बहना योजना' को लेकर एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. 2000 से ज्यादा महिलाओं ने शिकायत दी है कि उनके मोबाइल पर खाते में योजना के पैसे जाने का मैसज आया, लेकिन बैंक तक पैसा नहीं पहुंचा. प्रशासन का कहना है कि वो मामले की जांच कर रहे हैं.

हितग्राही शकुंतला सेन कहती हैं कि पंजाब बैंक में नहीं आया, सब लाडली बैंक का दिल्ली गुड़गांव में जा रहा है, पुलिस थाने सब कर चुके हैं. वहीं हितग्राही राधा सोनी कहती हैं कि बहुत परेशान हैं सर, हम यहां सिलाई सीखने आते हैं. आधार कार्ड फोटो दिये थे. दूसरा अकाउंट खुल गया है, लाडली बहना का पैसा वहीं चला गया बहुत परेशान हैं.

इन हितग्राहियों के लिये ना सिर्फ लाडली बहना, बल्कि तमाम सरकारी योजनाओं का पैसा गुडगांव के किसी खाते में जा रहा है, इन महिलाओं का आरोप है कि कौशल विकास केंद्र में इन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. संबंधित कंपनी ने तमाम दस्तावेज लिये था शायद उससे ही ये फर्जी खाते खुले. प्रशासन जांच की बात कह रहा है.

सतना के कलेक्‍टर अनुराग वर्मा ने बताया, "पहले कौशल विकास में खाता खुला था, उन्होंने उसे देखा नहीं, मैसेज देखा उस खाते में पैसा नहीं आया, वहां ट्रांसफर करा देंगे. चूंकि लाडली बहना में खाता नंबर लिया था, वो डीबीटी इन्बेलेड है, इसलिये सिस्टम ऑटोमैटिक फीड करता है, उसको यहां ट्रांसफर करा देंगे. 

बता दें कि सतना में 1-2 नहीं पूरे 2200 महिलाओं की शिकायत है कि उन्हें योजना का पैसा नहीं मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्‍य प्रदेश प्रशासन खाता ट्रांसफर कराने की बात कह रहा है, लेकिन सवाल ये है कि खाता कहीं भी हो आखिर पैसे निकालने में क्या दिक्कत है और ये सिर्फ तकनीकी चूक है या भ्रष्टाचार?

ये भी पढ़ें :-